जयपुर में वीकेंड कर्फ्यू हटा, 50 फीसद क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमा घर

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 9:29 AM IST
  • कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का असर कम होते ही प्रशासन की ओर से पाबंदियों में छूट दी है. वीकेंड कर्फ्यू हटा दिया गया है और अब रात्रि 11 से सुबह पांच बजे तक ही कर्फ्यू रहेगा. 
सांकेतिक तस्वीर

जयपुर. कोरोना के दूसरे फेज का राजस्थान में असर कम हो गया है. जिसके चलते सरकार की ओर से नई गाइडलाइन जारी की गई हैं, जिनमें पाबंदियों में छूट दी गई है. नए आदेशों के तहत वीकेंड कर्फ्यू हटा दिया गया है और सिनेमा घर और विवाह समारोह दौरान विवाह स्थल और परिसर में डीजे बजाने की छूट दी गई है. सिनेमा घर 50 फीसद क्षमता के साथ खुलेंगे. सरकार की ओर से जारी नए दिशा-निर्देश के मुताबिक रात का कर्फ्यू 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा. ये आदेश रविवार सुबह पांच बजे से लागू हो गए हैं.

राजस्थान सरकार ने जारी नई गाइडलाइन में प्रतिबंधित कई चीजों में छूट दी है. उल्लेखनीय है कि सिनेमा हाल और मल्टीप्लेक्स  संचालकों के साथ गत दिनों बैठक दौरान डीओआईटी द्वारा बनाए गए वेब पोर्टल पर जानकारी अपडेट करने के निर्देश दिए गए थे. जिन्होंने संबंधित निर्देशों का पालन किया है वह 50 फीसद क्षमता के साथ सुबह 9 से शाम 8 बजे तक खोल सकेंगे. संचालकों को कम से कम पहली डोज लगवाना अनिवार्य किया गया है.

जयपुर: जैन मंदिर में घुसे हथियारबंद बदमाश, लूटी अष्टधातु की चार मूर्तियां

इसके साथ ही राज्य में बाहर से आने वाले लोगों को भी राहत दी गई है और जिन लोगों ने पहली कोरोना डोज लगवा ली है वह राज्य में आ जा सकेंगे. इसके अलावा आउटडोर और इनडोर खेल गतिविधियों को भी सुबह 6 से शाम 8 बजे तक की अनुमति दी गई है. इसके अलावा दुकानों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में काम करने वाले 60 फीसदी लोगों के लिए पहली डोज लगी होना अनिवार्य होगा और उन्हें यह जानकारी डिस्पले करनी होगी.  कोरोना के नियमों मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें