प्रशासन से छुपकर गेहूं के खेत में कर रहे थे अफीम और डोडा की खेती, दो गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Thu, 4th Feb 2021, 2:51 PM IST
  • जयपुर के शिवदासपुरा इलाके में गेहूं के खेत में अफीम और डोडा की खेती की जा रही थी. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
प्रशासन से छुपकर गेहूं के खेत में कर रहे थे अफीम और डोडा की खेती, दो गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर के शिवदासपुरा इलाके से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने प्रशासन की नींद उड़ा दी है. दरअसल, यहां पर गेहूं के खेत में अफीम और डोडा की खेती की जा रही थी. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने खेत में उगाए गए 41 हजार 874 पौधे जब्त किए है. फिलहाल आरोपियों को कब्जे में लेकर पूछताछ की जा रही है. साथ ही पुलिस आरोपियों से यह उगलवाने की कोशिश कर रही है कि आखिर इसके पीछे कौन-सा गिरोह है.

इस मामले को लेकर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार शाम मुखबिर की सूचना पर सावता की ढाणी दातली गांव में स्थित एक गेहूं के खेत में अफीम खेती की सूचना मिली थी. सूचना पर पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई की. जांच करने पर गेहूं के खेत के बीच में बड़ी संख्या में अफीम व डोडा के बड़े-छोटे पौधे उगाए हुए मिले.

पुलिस ने गांजा तस्करों का किया पर्दाफाश, 3 तस्करों से 40.300 किलो गांजा बरामद

कमिश्नर ने बताया कि पुलिस ने खेत से अफीम के 1 हजार 206 पौधे और डोडा के 40 हजार 668 पौधे जब्त किए है. बता दें, इस मामले में पुलिस ने अफीम व डोडा खेती करने के आरोप में कालू शर्मा और सूरज शर्मा को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में सामने आया है कि दोनों आरोपित पड़ोसी हैं और कालू अफीम का सेवन करने का आदी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें