राजस्थान: यूक्रेन से जयपुर आई महिला कोविड पॉजिटिव, 24 घंटे में 27 नए कोरोना केस, 2 की मौत

Swati Gautam, Last updated: Mon, 13th Dec 2021, 11:09 PM IST
  • यूक्रेन से जयपुर पहुंची युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. वहीं, राजस्थान में पिछले 24 घंटें में कोरोना के 27 नए केस मिले है. राज्य में 17 मामले ओमिक्रॉन वैरिएंट के भी पाए गए हैं. कोरोना से मौत के 2 मामले सामने आए हैं.
यूक्रेन से जयपुर आई महिला कोविड पॉजिटिव. file photo

जयपुर. राजस्थान भी धीरे-धीरे कोरोना की तीसरी लहर और कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की चपेट में आने लगा है. राज्य में पिछले 24 घंटें में कोरोना के 27 नए केस मिले है. इसमें 17 मामले ओमिक्रॉन वैरिएंट के भी शामिल हैं. वहीं, एक सप्ताह बाद कोरोना से मौत के 2 मामले सामने आए हैं. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से जयपुर आई फैमली के कोरोना पॉजिटिव की खबर की तरह ही अब यूक्रेन से जयपुर पहुंची युवती की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. ऐसे में राजस्थान में बाहर से लोगों की आवाजाही से कोरोना संक्रमण का खतरा और ज्यादा बढ़ता जा रहा है.

राजस्थान में जिन दो लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हुई है उनकी जानकारी देते हुए राजसमंद सीएमएचओ डॉ. प्रकाश शर्मा ने बताया कि चूरू जिले में रविवार रात ही एक रेजीडेंट डॉक्टर की मौत का मामला सामने आया है और दूसरी 80 साल की बुजुर्ग महिला की मौत का मामला सामने आया है. सीएमएचओ ने बताया की बुजुर्ग महिला काफी समय से बीमार थीं. डॉक्टरों ने रविवार को जब महिला की जांच करवाई तो रिपोर्ट पॉजिटिव मिली और अगले दिन सोमवार सुबह ही उन्होंने दम तोड़ दिया.

जयपुर की राजकुमारी बोलीं- राजस्थान में इतने रेप कि महिला MP भी घर से निकलने में डरती हैं

राजस्थान में आज कोरोना के जो 27 मामले सक्रिय हैं उनमें सबसे ज्यादा 8 केस हनुमानगढ़ में मिले हैं. 7 बीकानेर में और 7 ही जयपुर में संक्रमित पाए गए हैं. इसके अलावा गंगानगर, उदयपुर में 2-2 और चूरू में एक केस मिला है. वहीं सेक्रेट्री हेल्थ एण्ड मेडिकल राजस्थान वैभव गालरिया ने बताया कि एक महिला यूक्रेन से दुबई होते हुए 6 दिसंबर को जयपुर पहुंची युवती की जीनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है. फिलहाल युवती की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसके घर कोटा में उसे होम क्वारंटाइन कर दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें