जयपुर : अंडरगारमेंट में छिपाकर सोना ला रही थी महिला, एयरपोर्ट पर पकड़ी गई

Smart News Team, Last updated: 13/01/2021 12:28 PM IST
  • शारजाह से एक महिला सोने का पेस्ट बनाकर जयपुर एयरपोर्ट लेकर पहुंची थी. महिला ने अंडरगारमेंट में जेब बना रखी थी, जिसमें सोने का पेस्ट भरा था. पूछताछ में महिला ने बताया कि सोने का पैकेट उसे दुबई में रह रहे उसके बॉयफ्रेंड ने दिया था. पैकेट देते समय कहा था कि जयपुर एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति को देना है.
सांकेतिक फोटो

जयपुर. जयपुर एयरपोर्ट पर लगातार सोना तस्करों पर कार्रवाई हो रही है. हालांकि तस्कर अलग-अलग तरीके से सोना लेकर विदेशों से यहां पर पहुंच रहे हैं, लेकिन कस्टम विभाग की निगाहों से नहीं बच पा रहे हैं. ऐसा ही एक और फिर सामने आया है. एक महिला पेस्ट बनाकर सोना शारजाह से लेकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंची थी. महिला ने अंडरगारमेंट में जेब बना रखी थी और उसमें सोने का पेस्ट भरा था. 

कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक करीब 31 लाख का सोना महिला से बरामद किया गया है. महिला जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंची तो कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस विंग ने उसे पकड़ लिया. नए साल के 12 दिनों में जयपुर एयरपोर्ट पर दूसरी बार सोना पकड़ी गई है. कस्टम विभाग के कमिश्नर सुभाष अग्रवाल ने बताया कि मुंबई निवासी 44 वर्षीय महिला मंगलवार को दिन में शारजाह से फ्लाइट में जयपुर पहुंची थी. कस्टम क्लीयरेंस की जांच में उस पर शक हुआ. उससे अंडरगारमेंट में बनाई गुप्त जेब से 592 ग्राम सोना बरामद हुआ है. सोना प्लास्टिक के पाउच में पेस्ट के रूप में मिला, जिसकी कीमत करीब 31 लाख रुपए आंकी गई है. सोने को गलाकर पेस्ट में बदला गया था.

कोरोना इफेक्ट : जयपुर में मकर संक्राति पर KITE FESTIVAL का आयोजन नहीं 

प्रारंभिक पूछताछ में महिला ने बताया कि सोने का पैकेट उसे दुबई में रह रहे उसके बॉयफ्रेंड ने दिया था. आने-जाने का खर्च भी उसी ने वहन किया था. पैकेट देते समय कहा था कि जयपुर एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति मिलेगा, जिसे यह देना है. कस्टम अधिकारियों ने सोना बरामद होने के बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि उन्होंने नाम सार्वजनिक करने से इनकार कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें