सौ साल से अधिक उम्र की महिला को बैंड बाजों के साथ किया विदा, देख चुकी 4 पीढ़ियां

Ruchi Sharma, Last updated: Thu, 17th Feb 2022, 9:58 AM IST
  • राजस्थान की एक सौ साल से अधिक बुजुर्ग महिला की मौत के बाद अंतिम यात्रा एक अलग अंदाज में निकाली गई. बुजुर्ग शव यात्रा में परिवार जन बैंड-बाजे के साथ नाचते गाते हुअ आखिरी विदा दी. यह नजारा काफी विचित्र था.
सौ साल से अधिक उम्र की महिला को बैंड बाजों के साथ किया विदा

जयपुर. आपने कबीरदासा का दोहा जरूर सुना होगा- आया है सो जाएगा, राजा-रंक-फकीर, कोई सिंहासन पर चले कोई बंधे जंजीर. इस कड़ी में राजस्थान की एक सौ साल से अधिक बुजुर्ग महिला की मौत के बाद अंतिम यात्रा एक अलग अंदाज में निकाली गई. बुजुर्ग शव यात्रा में परिवार जन बैंड-बाजे के साथ नाचते गाते हुअ आखिरी विदा दी. यह नजारा काफी विचित्र था. खास बात यह है कि बुजुर्ग महिला ने अपने चार पीढ़ियों को देख लिया था. जिसके बाद परिजनों ने खुशी से बुजुर्ग महिला को आखिरी विदा दी.

दरअसल यह मामला राजस्थान सीकर जिले के नीम का थाना इलाके के गुहाला का है. जहां गुहाला निवासी अंची देवी 100 साल से अधिक पार करने के बाद उसके निधन पर परिवार जन उस की शव यात्रा एक अलग अंदाज में निकालते हैं. यहां परिवार के लोगों द्वारा बैंड बाजों के साथ नाचते गाते हुए शव यात्रा निकाल कर महिला को विदा किया जाता है. महिला की शव यात्रा मुख्य मार्गो से होते हुए निकाली गई. खास बात यह देखने को मिली कि बेटियों ने बुजुर्ग महिला को कंधा दिया.

हिजाब विवाद पर बोलीं प्रज्ञा ठाकुर- जो लोग अपने घरों में सुरक्षित नहीं वो पहनें हिजाब

वीडियो हो रहा वायरल

इसका वीडियो भी लोगों ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.

बैंड-बाजे के साथ किया विदा

परिजनों के कहना है कि महिला की मौत का एक तरफ गम है तो दूसरी तरफ खुशी भी. महिला ने चार पीढ़ियों को देखा है. ये एक सौभाग्य की बात है. परिजनों ने इस खुशी को लेकर बैंड-बाजे के साथ 100 साल से अधिक उम्र पार कर चुकी महिला को धूमधाम से विदा किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें