जयपुर में योगा मास्टर निकला नशे का कारोबारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 13/09/2020 04:39 PM IST
 राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक विदेश नागरिक को गिरफ्तार किया गया है जो योगा सिखाने की आड़ में गांजा तस्करी का काम करता था.
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर| योगा सिखाने वाले एक मास्टर को राजस्थान की एटीएस पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उस पर अवैध रूप से गांजा सप्लाई किए जाने का आरोप है. पुलिस ने गिरफ्तार किए हुए आरोप से जांच पड़ताल करते हुए मामला का खुलासा किया.

राजस्थान की एटीएस की पकड़ में आए यूक्रेन निवासी डेमिटोर बोरकोवेट्स ने पुलिस अभिरक्षा में जानकारी देते हुए बताया कि वह जयपुर में करीब दो वर्ष से अवैध रूप से श्याम नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत देवी नगर में रह रहा था.

ऑनलाइन चल रहा था सेक्स रैकेट का गोरखधंधा, 9 कॉलगर्ल, 11 दलाल और ग्राहक गिरफ्तार

एटीएस सूत्रों के अनुसार डेमिटोर जयपुर में योगा सिखाने के अलावा अवैध रूप से गांजा सप्लाई भी किया करता था. यही नहीं वह इसकी आड़ में विभिन्न स्थानों पर गांजा सप्लाई करते हुए धन उपार्जन भी करता था. पुलिस इंटेलिजेंस व सीआईडी को आज तक भनक नहीं लग सकी. एटीएस पुलिस ने विभिन्न माध्यमों से जांच पड़ताल करते हुए इस अवैध कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया. यह युवक यूक्रेन का निवासी है.

जयपुर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, कुल आँकड़ा 14657 तक पहुंचा

राजस्थान की एटीएस पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब दो वर्ष पूर्व यूक्रेन से डेमिटोर गोवा आया था. वहां पर कुछ समय रहा और कई लोगों से इसने अपने संबंध बना लिए. इसके बाद वह जयपुर के देवी नगर में रहने लगा और वहां उसने योगा की कक्षाएं प्रारंभ कर दीं. इस दौरान उसके कई अन्य लोगों से संबंध भी बन गए. इसके बाद डेमिटोर ने अवैध नशे का कारोबार प्रारंभ कर दिया और इसकी सप्लाई करने लगा. 

बेटे का हिंदू नाम रखने पर उबल पड़ा आफताब, कलह से तंग आकर पूजा ने दे दी जान

धीरे-धीरे उसने जयपुर सहित आसपास के क्षेत्र में अपनी मजबूत पकड़ बना ली. मगर एटीएस पुलिस को जानकारी मिल गई और उन्होंने नशे के व्यापारी योगा मास्टर को धर दबोचा. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें