जयपुर: सांगानेर हवाई अड्डे पर सोना तस्करी कर लाते हुए युवक हुआ गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Fri, 29th Jan 2021, 5:50 PM IST
  • जयपुर में कस्टम विभाग ने 10.14 लाख रुपए की कीमत का सोना पकड़ा. बता दें जब्त किए गए सोने का वजन करीब 201 ग्राम है. अब तक के पूछताछ में युवक ने बताया कि वह दिल्ली में रहता है और एक जानकार व्यक्ति ने पिछले दिनों उसे संयुक्त अरब अमीरात भेजा था.
सांगानेर हवाई अड्डे पर सोना तस्करी कर लाते हुए युवक हुआ गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: कस्टम विभाग ने सांगानेर हवाई अड्डे पर गुरुवार सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए 10.14 लाख रुपए की कीमत का सोना पकड़ा. जिस व्यक्ति के पास से यह सोना बरामद हुआ, वह यात्री संयुक्त अरब अमीरात से जयपुर आया था. खबरों की माने तो वह सड़क मार्ग से दिल्ली जाने वाला था. वहीं, कस्टम विभाग द्वारा जब्त किए गए सोने का वजन करीब 201 ग्राम है. हालांकि, हैरान कर देने वाली बात यह है कि सोना तार के रूप में ट्रॉली बैग पर फ्रेम कर के लाया गया था. जिससे कस्टम विभाग के लोग भी सकते में आ गए.

इस मामले को लेकर कस्टम विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर एम.एल.शेरा ने बताया कि जयपुर हवाई अड्डे पर गुरुवार सुबह संयुक्त अरब अमीरात से फ्लाइट पहुंची. इसमें दिल्ली निवासी एक युवक आया, जिसके पास मौजूद ट्रॉली बैग में चारों तरफ मेटल की तार के रूप में फ्रेम बना हुआ था. ये तार सोने का था जिस पर सिल्वर रंग किया हुआ था, जिससे किसी को शंक नहीं हो. उन्होंने फिलहाल युवक का नाम बताने से इंकार करते हुए कहा कि जांच पूरी होने के बाद नाम सार्वजनिक किया जाएगा.

जयपुर एयरपोर्ट पर अब कमर्शियल वाहनों से वसूला जाएगा पार्किंग शुल्क

उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे पर बैग की स्कैनिंग के दौरान ये तार गोल्ड के रूप में डिटेक्ट किया गया, इसकी सूचना मिली तो कस्टम विभाग सक्रिय हुआ युवक को पकड़ लिया. प्रांरभिक पूछताछ में युवक ने बताया कि वह दिल्ली में रहता है और एक जानकार व्यक्ति ने पिछले दिनों उसे संयुक्त अरब अमीरात भेजा था. वहां आने-जाने का खर्चा और कुछ रुपए दिए थे. जिससे वह वहां गया और वहां भेजने वाले व्यक्ति के जानकार ने ट्रॉली बैग दिया, जिसके लेकर यहां पहुंचा था. यह ट्रॉली बैग उसे दिल्ली में देना था. बता दें, पकड़ा गया युवक दिल्ली में ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी में काम करता है. हालांकि, सोने की कीमत 20 लाख रुपए से ज्यादा नहीं होने के कारण युवक को गिरफ्तार नहीं किया गया है. केवल उसे पकड़ कर पूछताछ की जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें