जयपुर में सामने आए 1794 पॉजिटिव केस, एक्टिव केस की संख्या में हुई कमी

Smart News Team, Last updated: 31/10/2020 02:57 PM IST
  • स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर में कोरोना के केवल 1794 मामले ही सामने आए. वहीं, शहर में एक्टिव मरीजों की संख्या अब भी 15 हजार, 251 है. ऐसा माना जा रहा है कि लोगों के बीच किये गए जागरूकता अभियान और मास्क को लेकर फैलाई गई जानकारी के बाद ही राजधानी में कोरोना के कम केस सामने आ रहे हैं.
जयपुर में कोरोना के कम केस सामने आ रहे हैं.

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में आए दिन कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि राजधानी में दिन-पर-दिन कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या कम होती जा रही है. बीते दिन आई स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी में कोरोना के केवल 1794 मामले ही सामने आए. वहीं, शहर में एक्टिव मरीजों की संख्या अब भी 15 हजार, 251 हैं. ऐसा माना जा रहा है कि लोगों के बीच किये गए जागरूकता अभियान और मास्क को लेकर फैलाई गई जानकारी के बाद ही राजधानी में कोरोना के कम केस सामने आ रहे हैं.

बता दें कि एक अक्टूबर को राजधानी में कोरोना वायरस के 2193 नए केस सामने आए थे, जो कि बीते दिन के मुकाबले कहीं अधिक थे. जयपुर से इतर पूरे राजस्थान की बात करें तो यहां अब तक कोरोना से कुल एक लाख 95 हजार, 213 लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं अब तक 1898 लोग इससे जान भी गंवा चुके हैं. लेकिन, राहत की बात यह है कि राज्य में 78064 लोग कोरोना से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं.

जयपुर: चार मंजिला इमारत में लगी आग, तीसरी और चौथी मंजिल पर फंसे लोग

रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले जयपुर और जोधपुर में ही देखने को मिले. हालांकि, दोनों जिलों में बीते दिन हुए चुनावों के प्रचार के बाद भी अब कोरोना वायरस से कम ही मामले सामने आए. जयपुर, जोधपुर से इतर बीकानेर में 198, अलवर में 135, सीकर में 95, झुंझूनूं में 81 और गंगानगर में 78 नए मामले सामने आए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें