जयपुर: कोरोना काल में पुलिस ने किया बेहतरीन काम,5 जिलों में हुआ सर्वे

Smart News Team, Last updated: 10/09/2020 08:46 AM IST
  • राजस्थान में कोरोना महामारी के फैलते संक्रमण के बीच एक राहत की खबर आई है. जयपुर सहित 5 जिलों में ऑनलाइन हुए सर्वे में राजस्थान पुलिस के काम को सराहा गया है. लोगों ने सर्वे में कहा है कि पुलिस ने बेहतरीन काम किया
राजस्थान पुलिस (फ़ाइल फ़ोटो)

जयपुर में कोरोना संक्रमण के दौरान पुलिस की भूमिका काे लेकर ऑनलाइन सर्वे किया गया है. इस सर्वे में लोगों ने कहा की पुलिस ने बेहतरीन काम किया है. जिसके बाद लग रहा है कि पुलिस की साख अब बढ़ रही है.

लाेगाे ने माना है कि काेराेनाकाल में पुलिस की साख बढ़ी है. आमजन में पुलिस का भय कम हाेकर पुलिस के प्रति लाेगाें का विश्वास बढ़ा है. ऑनलाइन सर्वेक्षण जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज के जेके लोन अस्पताल के एसोसिएट प्रोफेसर शिशु रोग डॉ योगेश यादव एवं संयुक्त निदेशक प्रचार पुलिस मुख्यालय गोविन्द पारीक ने संयुक्त रूप से किया.

लोगों का कहना था कि पुलिस ने प्रवासियों को गंतव्य स्थान तक पहुंचाया. 60% लोगों ने बताया पुलिस कर्मियों ने भोजन उपलब्ध कराया. 65 प्रतिशत लोगों ने बताया पुलिस कर्मियों ने जरूरतमंद को दवाई भी पहुंचाई. जवाब के अनुसार 77 प्रतिशत लोगों ने माना कि कोरोना के दौरान पुलिस की साख बढी है. जबकि 15 प्रतिशत लोगों ने बताया कि पुलिस के साख उनके मन में पहले जैसी है.

डॉ याेगेश यादव ने कहा कि दाे सप्ताह यह सर्वे किया गया है सर्वें में पांच जिलों के 153 लोग शामिल हुए है. सर्वे में भाग लेने वाले सदस्यों की आयु 18 से 65 वर्ष के बीच थी. सर्वे में भाग लेने वाले उत्तरदाताओं ने निर्धारित प्रश्नावली के अनुसार गूगल फार्म भरकर सवालो के जवाब दिए.

उत्तरदाताओं की गोपनीयता का भी पूरा ध्यान रखा गया है. सर्वे में होने शामिल होने वाले लोगों में 55 प्रतिशत लोग स्नातकोत्तर, 35 प्रतिशत स्नातक एवं 8 प्रतिशत स्कूली शिक्षा ही ले पाए थे. इसके अलावा 2 प्रतिशत लोग अशिक्षित थे. सर्वे में 13 प्रतिशत महानगरी पृष्ठभूमि से थे और 24 प्रतिशत शहरी, 10 प्रतिशत कस्बाई व 53 प्रतिशत लोग ग्रामीण परिवेश के थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें