जयपुर: प्रदेश में पल-पल बदल रहा मौसम, कई जिलों में हल्की बारिश

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Oct 2020, 1:58 PM IST
  • जयपुर शहर के मानसरोवर, जगतपुरा, टोंक रोड, वैशालीनगर, सांगानेर के अलावा चूरू सहित कई जगह हल्की बारिश देखने को मिली. बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी में दबाव का क्षेत्र बनने से मौसम आंध्रप्रदेश, तेलंगाना से होते हुए महाराष्ट्र की तरफ आया है.
जयपुर में मॉनसून की विदाई के बाद भई यहां हल्कि बारिश जारी

जयपुर: जयपुर में मॉनसून की विदाई के बाद भई यहां हल्कि बारिश जारी है. मॉनसून के जाने के बाद भी शहर में करीब 20 मिनट तक बारिश हुई. जयपुर शहर के मानसरोवर, जगतपुरा, टोंक रोड, वैशालीनगर, सांगानेर के अलावा चूरू सहित कई जगह हल्की बारिश देखने को मिली. बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी में दबाव का क्षेत्र बनने से मौसम आंध्रप्रदेश, तेलंगाना से होते हुए महाराष्ट्र की तरफ आया है. वहीं, इसका प्रभाव देश के पश्चिमी और दक्षिणी हिस्से में भी देखने को मिल रहा है.

ऐसी स्थिति में मौसम में लगातार बदलाव हो रहे हैं. चूरू जिले के सरदारशहर में 14, चूरू में 2.2 एमएम, तारानगर व रतनगढ़ जैसे क्षेत्र में भी हल्की बारिश होती रही. लेकिन राहत की बात तो यह है कि गुरुवार सुबर जयपुर शहर में मौसम साफ रहा और तेज धूप भी छाई रही. बारिश से इतर जयपुर सहित बाकी कई जगहों पर तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. शहर में अधिकतम तापमान 33.8 और न्यूनतम तापमान 21.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा बाड़मेर और फलौदी में सबसे ज्यादा तापमान देखने को मिला, जो कि 38 डिग्री सेल्सियस रहा.

जयपुर: सेंट्रल जेल में खुला पेट्रोल पंप, 150 कैदियों को मिलेगा रोजगार

जयपुर शहर में हुई बारिश से फसलों को भी नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है. दरअसल, तेज हवा के साथ आई बारिश से कटी फसल के भीगने का खतरा अन्नदाताओं को परेशान कर रहा है. माना जा रहा है कि इससे तैयार हुई फसल बाजरा, तिल और मूंगफली की फसल को नुकसान पहुंच सकता है. वहीं, राहत की बात ह है कि रबी की बुआई के लिए जहां नमी मिलेगी तो वहीं सरसों को बोने में भी किसानों को आसानी हो सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें