राजस्थान में कोरोना का कहर जारी, एक दिन में हुई 15 लोगों की मौत

Smart News Team, Last updated: 14/09/2020 09:58 AM IST
  • जयपुर. रविवार को रिकॉर्ड संक्रमित मरीज सामने आए हैं. रविवार को 1703 लोग कोरोना मामलों से पीड़ित मिले हैं जबकि 15 लोगों की अब तक मौत हुई है. चिकित्सा विभाग द्वारा जारी की गई मेडिकल रिपोर्ट में जयपुर में सबसे अधिक 330 मौत हुई है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर| राजस्थान में कोरोना का कहर जारी है. यहां पर रविवार को रिकॉर्ड संक्रमित मरीज सामने आए हैं. रविवार को 1703 लोग कोरोना मामलों से पीड़ित मिले हैं जबकि 15 लोगों की अब तक मौत हुई है. प्रदेश में अब तक कुल कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर एक लाख पार कर चुका है. इनमें 84518 रिकवर हो चुके हैं जबकि 83084 लोग डिस्चार्ज किया जा चुके हैं. अब प्रदेश में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 16654 हो गई है. इनमें से 9701 संक्रमित राजस्थानी प्रवासी हैं जो विदेशों से लौटकर राजस्थान में पहुंचे थे. राजस्थान में अब तक 1236 लोगों की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है.

रविवार की देर शाम चिकित्सा विभाग द्वारा जारी की गई मेडिकल रिपोर्ट में जयपुर में सबसे अधिक 330, जोधपुर में 243 संक्रमित मामले सामने आए हैं. जिसमें 15 लोग मौत के घाट उत्तर चुके हैं. इनमें जोधपुर में तीन, जयपुर, अजमेर और बीकानेर में दो-दो, बाड़मेर, चूरु, डूंगरपुर, सवाई माधोपुर, झालांबाड़ और उदयपुर में 1-1 लोगों की कोरोना संक्रमण से हो चुकी है. रविवार रात प्रदेश में मृतकों की संख्या 1236 पहुंच गई है.

जयपुर एयरपोर्ट से अब फ़्लाइट उड़ सकेंगी समय पर, इस सिस्टम की वजह से

स्वास्थ्य विभाग द्वारा राजस्थान के लोगों को सलाह दी गई है कि वह लोग संक्रमण की कड़ी तोड़ने में अपना सहयोग प्रदान करें. उन्होंने बताया वर्तमान समय में राजस्थान की स्थिति संक्रमण के मामले में बेहद नाजुक है. इसलिए वह लोग अपने अपने तरीके से संक्रमण की कड़ी तोड़ने का उपाय करें. जिससे कि यह जानलेवा बीमारी लोगों को राहत दे सके.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें