बूचड़खाने से फरार गाय पहुंची वॉटरपार्क, पानी में दिखाए ऐसे करतब, वीडियो वायरल

Smart News Team, Last updated: Thu, 18th Nov 2021, 12:32 PM IST
  • इंटरनेट पर गाय का वॉटरपार्क में स्विमिंग पूल पर स्लाइड का लुत्फ उठाते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. ब्राजील में बूचड़खाने से अपनी जान बचाकर भागी गाय गलती से वॉटर पार्क पहुंच गई और अजीब करतब दिखाने लगी.
बूचड़खाने से भागकर वॉटरपार्क पहुंची गाय (फोटो सोर्स- यूट्यूब Diário da Região)

जयपुर: ब्राजील में बूचड़खाने से भागी एक गाय वॉटरपार्क पहुंच गई. गाय वॉटरपार्क में स्थित स्विमिंग पूल में स्लाइड पर छिपने लगी. वहां मौजूद किसी शख्स ने गाय को वॉटरस्लाइड पर करतब दिखाते हुए वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. गाय के इस अंदाज को इंटरनेट यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं.

ये घटना ब्राजील की राजधानी रियो डी जेनेरियो से लगभग 800 किलोमीटर दूर स्थित नोवा गरांडा की बताई जा रही है. यहां बूचड़खाने में वध के लिए ले जाई जा रही एक गाय भागने में कामयाब हो गई. वह भागकर पास में स्थित एक वॉटरपार्क पहुंच गई. फिर वहां मौजूद स्विमिंग पूल के वॉटर स्लाइड पर छिपकर बैठ गई. वह स्लाइड पर धीरे-धीरे फिसलकर नीचे जाने लगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये गाय ब्राजील में काफी मशहूर हो गई है. लोग इसे 'टोबेगो' नाम से पुकार रहे हैं, जिसका पुर्तगाली में अर्थ स्लाइड होता है. वॉटरपार्क के मालिक ने गाय को बतौर अपना पालतू जानवर बना लिया है.

ट्रक को ओवरटेक करते हुए खाई में गिरते-गिरते बचा बाइकर, दिल दहलाने वाला वीडियो

वॉटरपार्क में मौजूद स्लाइड इंसानों के लिए है. ये 200 किलोग्राम से ज्यादा का वजन नहीं सह सकता. गाय का वजन 300 किलोग्राम से भी ज्यादा है. इसके बावजूद गाय के चढ़ने से वॉटरस्लाइड बिल्कुल भी झूका या टूटा नहीं.

बीफ का प्रमुख निर्यातक है ब्राजील

ब्राजील में बीफ यानी गोवंश के मांस का बड़ा बाजार है. यहां हजारों बूचड़खाने स्थित हैं, जहां रोजाना बड़ी संख्या में पशुओं का वध किया जाता है. किसान और पशुपालकर अपने पशुओं का उपयोग खत्म होने उन्हें बूचड़खाने वालों को बेच देते हैं. बूचड़खाने में पशुओं का वध करके उनका मीट या बीफ इकट्ठा किया जाता है. फिर उसे पैक कर मार्केट में बेचा जाता है. अच्छी क्वालिटी के बीफ को ब्राजील से अन्य देशों में निर्यात किया जाता है. 2020 में बीफ निर्यात करने के मामले में ब्राजील विश्व में नंबर वन रहा.

गन्ने से लदी ट्रॉली से हुआ ऐसा एक्सिडेंट, लोग बजाने लगे तालियां

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें