डॉ. नितेश ने मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2020 में राजस्थान का मान बढ़ाया

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 10:39 PM IST
  • कोटपूतली उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत चिमनपुरा निवासी डॉ. नितेश कुमार रावत ने मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2020 में पूरे प्रदेश में रहे अव्वल. नितेश के पिता अशिक्षित होने के बाद भी पौराणिक और ऐतिहासिक महत्व के गायन से क्षेत्रवासियों को प्रेरित करते हैं.
डॉ. नितेश ने मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2020 में पूरे प्रदेश में अव्वल रहे.

जयपुर: मेहनत, लगन और जुनून जिस व्यक्ति के पास हो, उसके लिए कोई भी मंजिल पाना नामुमकिन नहीं होता है. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है कोटपूतली उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत चिमनपुरा निवासी डॉ. नितेश कुमार रावत ने. डॉ. नितेश ने मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2020 में पूरे प्रदेश में अव्वल रहे. नितेश ने अपना लक्ष्य निर्धारित किया और कड़ी मेहनत और जुनून के साथ उसे पाने में जुट गए. आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और वे राजस्थान में प्रथम रैंक लाकर क्षेत्र का नाम रोशन किया. 

नितेश के पिता इंद्राज महाशय एक लोक गीत कलाकार के रूप में क्षेत्र में ख्याति बनाए हुए हैं. वे अशिक्षित होने के बाद भी पौराणिक और ऐतिहासिक महत्व के गायन से क्षेत्रवासियों को प्रेरित करते हैं. नितेश रावत के बड़े भाई डॉ. रूपसिंह रावत भी चिकित्सा अधिकारी के पद पर राजकीय सेवाएं दे रहे हैं. डॉ. नितेश रावत ने अपनी सफलता का श्रय माता पिता व गुरुजनों को देते हुए इसे क्षेत्र के लोगों का आशीर्वाद बताया. क्षेत्र में नितेश का चयन होने की खबर सुनते ही बधाई देने के लिए आसपास सहित दूरदराज के लोगों का उनके घर पहुंचना शुरू हो गया. 

जयपुर ग्रेटर, जोधपुर दक्षिण और कोटा दक्षिण के लिए मतदान शुरू

लोगों ने माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर उनका सम्मान किया और इस सफलता के लिए बधाई दी. डॉ. नितेश ने भी हौसला अफजाई के लिए लोगों का शुक्रिया किया. इस मौके पर प्रदीप फामड़ा, महेश सिंह तंवर, सुरेन्द्र पंडित, मनोज यादव, मुखराम रावत, रामनिवास रावत, सुशील जांगिड़ सहित अनेक लोग मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें