जयपुर में 8 महीने बाद खुला गोविंद देव जी का मंदिर, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 10:51 PM IST
  • कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और इसके खतरे को देखते हुए जयपुर में श्री राधा गोविंद देव जी का दरबार बंद कर दिया गया था. लेकिन चीजों के पटरी पर आने के बाद अब जयपुरवासियों की आस्था का केंद्र और शहर के आराध्य भगवान श्री राधा गोविंद देव जी का दरबार आज से खोल दिया गया है.
फाइल फोटो

जयपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और इसके खतरे को देखते हुए जयपुर में श्री राधा गोविंद देव जी का दरबार बंद कर दिया गया था. लेकिन चीजों के पटरी पर आने के बाद अब जयपुरवासियों की आस्था का केंद्र और शहर के आराध्य भगवान श्री राधा गोविंद देव जी का दरबार आज से खोल दिया गया है. बताया जा रहा है कि दरबार करीब आठ महीनों बाद खोला गया और इतने लंबे समय इंतजार के बाद गोविंद देव जी के दर्शनों के लिए यहां श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है.

श्री राधा गोविंद देव जी के दर्शन के लिए सुबह से ही लंबी लाइनें लग गई. इनमें कई श्रद्धालु ऐसे भी थे जो कि मंदिर परिसर में पहुंचते ही गोविंद देव जी के मुखारविंद के दर्शनों के बाद भावुक हो गए. दर्शन करने आए श्रद्धालुओं ने हाथ जोड़कर सबसे पहले कोरोना वायरस के जल्द से जल्द खत्म होने की प्रार्थना की. इसी भाव के साथ मंदिर में गोविंद देव जी की जयकार होती रही. इस बीच वहां मौजूद मंदिर के सेवादार और कार्यकर्ता माणकचौक पुलिस के साथ मिलकर मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना के कारण दिशा निर्देश देते नजर आए.

जयपुर के इन जगहों पर संभलकर चलें, हर समय बनी रहती है हादसे की आशंका

श्री राधागोविंद देव जी के मंदिर में सेवादार कार्यकर्ता और पुलिस ने लोगों को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने, मास्क को ठीक से लगाकर रखने, हाथ सेनेटाइज करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी. पूरे परिसर में गोले भी बनाए, जिससे लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर चलें. खुद सेवादारों ने भी मास्क और ग्लव्स लगा रखे थे. वहीं, सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से भी पुलिस का जाब्ता लगा रखा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें