राजस्थान में सरकारी नौकरी का सीएम अशोक गहलोत का युवाओं को तोहफा

Smart News Team, Last updated: 08/08/2020 08:13 AM IST
  • राजस्थान सरकार ने बेरोजगारों के लिए भर्ती का पिटारा खोल दिया। राजस्थान के बेरोजगारों को मिलेगा नौकरी, 326 पदों पर होगी भर्ती
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री ने सियासी संग्राम के बीच बेरोजगारों को तोहफा देते हुए 326 पदों को वित्तीय और प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है. यह भर्ती पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 326 पदों पर होगी. भर्तियों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पंचायती राज विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि अभी जिन नई 1456 ग्राम पंचायतों के साथ 57 पंचायतों का गठन किया गया है वहां भी नए पदों को बना कर जल्द ही भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

देखे कहाँ कितने पदों पर होगी भर्ती

पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 326 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती

आरएसी बटालियनों की कंपनियों, प्लाटूनों और सैक्शन के मोबलाइज रहने के दौरान बटालियन और कंपनी मुख्यालय पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों, स्वीपर, धोबी, कुक, मोची आदि.

नवगठित मेवाड भील कोर बांसवाड़ा, महाराणा प्रताप आरएसी इंडिया रिजर्व बटालियन, आरएसी की चौदहवीं बटालियन और जिला पुलिस भिवाड़ी के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के विभिन्न संवर्गों के इन पदों पर भर्ती की मंजूरी.

कुक के 72, स्वीपर के 58, धोबी के 51, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 31, जलधारी या जलवाहक के 30, नाई के 26, दर्जी और सईस के 10-10, मोची के 8, खाती के 7, कैनल बॉय के 6, फिटर के 2 बागवान और फर्राश के 1-1 पद के साथ साथ वर्ष 2020-21 में पदोन्नति से रिक्त होने वाले 13 और पदों को मिला कर कुल 326 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने की स्वीकृति दी है

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें