राजस्थान में कल से खुलेगा हाईकोर्ट, नियमित रूप से होगी सुनवाई

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 03:38 PM IST
  • राजस्थान हाईकोर्ट नवरात्र और दशहरे के नौ दिनों की छुट्टियों के बाद 2 नवंबर से शुरू होने जा रहा है. बताया जा रहा है कि राजस्थान हाईकोर्ट की जोधपुर मुख्यपीठ और जयपुर मुख्यपीठ 2 नवंबर से अब नियमित रूप से सुनवाई करेगी.
नौ दिनों की छुट्टियों के बाद 2 नवंबर से शुरू होने जा रहा राजस्थान हाईकोर्ट

जयपुर: राजस्थान हाईकोर्ट नवरात्र और दशहरे के नौ दिनों की छुट्टियों के बाद 2 नवंबर से शुरू होने जा रहा है. बताया जा रहा है कि राजस्थान हाईकोर्ट की जोधपुर मुख्यपीठ और जयपुर मुख्यपीठ 2 नवंबर से अब नियमित रूप से सुनवाई करेगी. अर्जेंट केस के अलावा यहां अब बाकी केस की सुनवाई भी की जाएगी. दरअसल, कोरोना वायरस के कारण यहां पहले केवल अर्जेंट केस की सुनवाई भी वीडियो कॉल के जरिए की जा रही थी. लेकिन 2 नवंबर से यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के साथ-साथ फीजिकल रूप से बहस का विकल्प भी शुरू किया जाएगा.

बता दें कि हाईकोर्ट में 23 अक्टूबर को अंतिम कार्य दिवस मानते हुए वकीलों ने न्यायिक कार्यों का बहिष्कार कर दिया था. इसके साथ ही उन्होंने न्यायिक कार्यों की पैरवी भी नहीं की थी. वहीं, 24 अक्टूबर से लेकर 1 नवबंर तक राजस्थान हाईकोर्ट में अवकाश रहा. नवरात्र और दशहरे की छुट्टियों के अलावा इसमें शनिवार और रविवार की छुट्टियां भी शामिल हो गई थीं. लेकिन अब 2 नवंबर से हाईकोर्ट में नियमित रूप से सभी केस की सुनवाई की जाएगी.

जयपुर में सामने आए 1794 पॉजिटिव केस, एक्टिव केस की संख्या में हुई कमी

कोरोना वायरस के कारण हाईकोर्ट में पहले अर्जेंस केस की सुनवाई की जा रही थी. लेकिन अब आगामी सोमवाल से सुबह साढ़े दस बजे से ही शाम साढ़े चार बजे तक नियमित रूप से सभी केस की सुनवाई की जाएगी. हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई के दौरान कोरोना वायरस का भी पूरा-पूरा ध्यान रखा जाएगा. सुनवाई के दौरान कोरोना से जुड़े नियमों का भी पालन करना आवश्यक माना जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें