Personal Loan Tips: घर बैठे-बैठे मोबाइल से मिलेगा 50 हजार तक का लोन, जानें कैसे

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Jul 2021, 7:51 PM IST
  • अगर किसी महीने ज्यादा खर्चा हो गया और अभी सैलेरी आने में देरी है तो चिंता मत कीजिए, अब छोटी रकम के पर्सनल लोन भी ऑप्शन में हैं. ये लोन पांच हजार से शुरू होकर 50 हजार तक मिल सकता है. हालांकि, इसमें फ्रॉड तरीके और RBI की गाइडलाइंस तोड़कर लोगों को ज्यादा ब्याज पर पैसा बांटने वाली कंपनियां काफी एक्टिव हैं जिसके लिए आपको सतर्क रहना भी साथ-साथ जरूरी है.
अब 50 हजार तक पर्सनल लोन लेना बेहद आसान, बस करना होगा ये काम

जयपुर. कई बार अचानक कोई खर्चा आ जाने से नौकरी-पेशा लोगों का बजट बिगड़ जाता है जिसका नुकसान उनके आने वाले दिनों पर पड़ता है और आर्थिक तंगी में जीवन को गुजारना पड़ता है. ये आम परेशानी है और काफी लोग दूसरों से आर्थिक सहायता मांगने में भी संकोच करते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसी समस्या है तो चिंता मुक्त हो जाइए. क्योंकि अगर अब मंथ एंड में सैलेरी के आने के इंतजार में दिन काट रहे हैं तो पर्सनल लोन लेकर उन्हीं दिनों को मजेदार बना सकते हैं. आजकल ऐसी कई बैंक जैसी कंपनियां हैं जो लोगों को उनकी जरूरत के अनुसार पर्सनल लोन दे रही हैं. उनसे आप कुछ ही मिनटों में पांच हजार से पचास हजार या कई बार 1-2 लाख तक भी लोन ले सकते हैं. हां, लेकिन उसके लिए आपको आधार-पैन कार्ड या सैलेरी स्लिप जैसे कुछ डॉक्युमेंट सबमिट करने होंगे.

अब आप सोच रहे होंगे, जितना आसान लिखा है क्या इतना ही आसान है लोन लेना. इस मामले में हम आपको कहेंगे कि अगर आपके डॉक्युमेंट उन कंपनियों की शर्तों के अनुसार हैं तो जरूर आपका कुछ ही देर में लोन सेंक्शन हो जाएगा. खास बात है कि कोरोना के समय में आपको कहीं जाना भी नहीं होगा और घर बैठे-बैठे आपको मोबाइल पर ही लोन मिल जाएगा जिन्हें आपको कुछ तय किश्तों में चुकाना होगा. अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो मामला कानूनी कार्यवाही तक पहुंच सकता है. हालांकि, आपको लोन लेने से पहले ये भी देखना होगा कि आप किसी फर्जी कंपनी के शिकार तो नहीं हो रहे. ऐसी कंपनियां आपको सात दिनों का लोन देती हैं और मोटा ब्याज वसूलती हैं. ये सभी कंपनियां आरबीआई की ओर से बैन हैं और आपको खुद सतर्क होकर यह ध्यान रखना होगा. इन फ्रॉड कंपनियों की पहचान है, ज्यादा ब्याज और कम समय की डेडलाइन. इसलिए लोन जरूरत के अनुसार बेशक लें लेकिन सावधान रहकर ही सारे प्रोसेस करें.

यूपी चुनाव में AIMIM की शर्त, मुस्लिम बने डिप्टी सीएम तो SP के साथ गठबंधन संभव

कहां और कैसे मिलेंगी ये कंपनियां

आपके मोबाइल के प्ले स्टोर पर इन कंपनियों के कई सारे ऐप्स आपको मिल जाएंगे. इनमें आपको रजिस्ट्रेशन कराकर तय शर्तों के आधार पर डॉक्युमेंट देने हैं. अगर सब सही है तो मिनटों से लेकर 24 घंटे के अंदर आपका लोन पास हो जाएगा और जरूरत अनुसार आपको पैसा मिल जाएगा. हालांकि, फिर ये बात कह रहे हैं कि फ्रॉड ऐप से सावधान रहें और जो ऐप बिना किसी शर्त आपको लोन देने के लिए तैयार हो जाए और लौटाने की अवधि कम हो तो चांस है वह फर्जी ऐप है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें