जयपुर - दिल्ली डबल डेकर एक्सप्रेस ट्रेन 8 दिसंबर से रद्द, पैसेंजर की कमी कारण

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 03:51 PM IST
  • कम पैसेंजर के कारण रेलवे ने जयपुर और दिल्ली के बीच चलने वाली डबल डेकर एक्सप्रेस ट्रेन को 8 दिसंबर से रद्द करने का फैसला किया है. ट्रेन को फिर कब शुरू किया जाएगा, ये अभी साफ नहीं है. सप्ताह में दो दिन चलने वाली सिकंदराबाद- हिसार सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 8 दिसंबर से चलेगी.
डबल डेकर ट्रेन

जयपुर. जयपुर से दिल्ली और वापसी में दिल्ली से जयपुर आने-जाने वाले यात्रियों के लिए अब ये राह मुश्किल होने जा रही है. जी हां, कम यात्री भार के कारण रेलवे ने जयपुर-दिल्ली कैंट के बीच चलने वाली डबल डेकर ट्रेन को रद्द करने का फैसला किया है. ऐसे मे जयपुर-दिल्ली के बीच अप-डाउन करने वाले लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ेगा. यह ट्रेन 8 दिसंबर से रद्द की जा रही है. 

उत्तर पश्चिम रेलवे के उप महाप्रबंधक सामान्य लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि कम यात्री भार के कारण जयपुर-दिल्ली कैंट डबल डेकर स्पेशल ट्रेन को रद्द किया जा रहा है. हालांकि रेलवे प्रशासन ने अभी यह नहीं बताया है कि इस ट्रेन को फिर कब शुरू किया जाएगा. बता दें कि यह ट्रेन सुबह 6 बजे जयपुर जंक्शन से रवाना होती थी और करीब 10 बजे दिल्ली कैंट पहुंचाती थी. वापसी में दिल्ली कैंट से शाम साढ़े 5 बजे रवाना होती थी. ऐसे में यह ट्रेन यात्रियों के लिए काफी सुविधाजनक साबित हो रही थी. वहीं, यात्रियों की सुविधा के लिए सिकंदराबाद-हिसार और हैदराबाद-जयपुर स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा. 

जयपुर बाईपास पुलिया पर पलटा तेजाब का टैंकर, सड़क पर हजारों लीटर तेजाब फैला

उत्तर पश्चिम रेलवे के उप महाप्रबंधक सामान्य लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि सप्ताह में दो दिन चलने वाली सिकंदराबाद-हिसार सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 8 दिसंबर से हर मंगलवार और बुधवार को सिकंदराबाद से रात 11 बजकर 35 मिनट पर रवाना होगी. यह ट्रेन तीसरे दिन शाम 6 बजकर 35 मिनट पर हिसार पहुंचेगी. इसी तरह हैदराबाद-जयपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 5 दिसंबर से प्रत्येक शनिवार को हैदराबाद से दोपहर 3 बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी, जो तीसरे दिन सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर जयपुर पहुंचेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें