राजस्थान पंचायत चुनाव: गहलोत सरकार ने कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक लगाई

Smart News Team, Last updated: 09/09/2020 07:17 PM IST
  • जयपुर. पंचायतराज चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होते ही गहलोत सरकार ने अधिकारियों-कार्मिकों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है. जयपुर जिला प्रशासन ने अपने अधीन आने वाले सभी विभागों के अधिकारियों-कार्मिकों की छुट्टियों पर रोक के आदेश जारी कर दिए है.
सीएम अशोक गहलोत

जयपुर| जयपुर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने आदेश जारी कर पंचायती राज संस्थाओं के सरपंच एवं पंच पद के चुनाव- 2020 के कार्यक्रम की घोषणा के आधार पर अधिकारियों और कर्मचारियों के समस्त प्रकार के छुट्टियों पर रोक लगाई है. जिला कलक्टर ने बताया कि विशेष परिस्थितियों में ही कर्मचारी अपने कार्यालयाध्यक्ष के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारी कलक्टर कार्यालय से अनुमति प्राप्त करके ही अवकाश का उपभोग कर सकेंगे. आदेशों की अवहेलना करने पर कार्यालयाध्यक्ष एवं संबधित अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ज्ञात हो कि राज्य चुनाव आयोग ने दो दिन पहले सोमवार को ही प्रदेश की शेष बच रही 3848 ग्राम पंचायतों के लिये चुनाव का कार्यक्रम जारी किया है. पंचायत चुनाव कार्यक्रम के अनुसार राज्य में चार चरणों में चुनाव कराये जायेंगे. इन पंचायतों में आगामी 28 सितंबर, 3, 6 और 10 अक्टूबर को वोट डाले जायेंगे. इन चुनावों में प्रदेश के सवा करोड़ से ज्यादा मतदाता गांव की सरकार चुनेंगे.

निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया है कि पंचायत चुनाव कोरोना गाइडलाइन के अनुसार करवाए जायेंगे. इसके साथ ही आयोग ने यह भी स्पष्ट किया है कि उम्रदराज कर्मचारियों और गर्भवती महिला कर्मचारी की चुनाव में ड्यूटी नहीं लगाई जायेगी. मतदान में शामिल होने वाले मतदाताओं के लिये मास्क लगाना अनिवार्य होगा. वहीं प्रत्याशियों को चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन करना होगा. चुनावों की घोषण के साथ ही प्रशासन इसकी तैयारियों में जुट गया है. वहीं राजनीतिक दलों में भी हलचल बढ़ गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें