जयपुर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर खादी वस्त्रों पर मिलेगी छूट

Smart News Team, Last updated: 30/09/2020 06:04 PM IST
  • 150वीं जन्म शताब्दी के उपलक्षय में राज्य सरकार द्वारा राज्य उत्पादित खादी परिधानों पर 2 अक्टूबर से 31 दिसम्बर 2020 तक 5 प्रतिशत की विशेष छूट दी जाएगी.
राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी

जयपुर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर खादी भंडार वालों ने एक उपहार के तौर पर खादी वस्त्रों पर छूट देने के योजना बनाई है. आपको बता दें कि 2 अक्टूबर को बापू की 150वी जन्मशताब्दी पूरे देश भर में बड़े धूमधाम के साथ मनाई जाएगी.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जन्म शताब्दी के उपलक्षय में राज्य सरकार द्वारा राज्य उत्पादित खादी परिधानों पर 2 अक्टूबर से 31 दिसम्बर 2020 तक 5 प्रतिशत की विशेष छूट दी गई है. खादी भण्डारों पर 15 प्रतिशत छूट मार्केटिंग डवलपमेन्ट असिस्टेन्ट योजना के तहत पहले से ही दी जा रही है. इस प्रकार अब ग्राहकों को खादी वस्त्रों पर कुल 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी.

आपको बतादे के उद्योग विभाग के प्रमुख शासन सचिव नरेशपाल गंगवार ने बताया कि सरकार द्वारा दी गई छूट से खादी वस्त्रों के प्रति लोगो का रूझान बढ़ेगा. खादी की बिक्री बढने से संस्थाओं एवं कतिन बुनकरों की आय में वृद्धि होगी एवं रोजगार के अतिरिक्त अवसर बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि खादी के प्रति बढ़ते रूझान एवं खादी के डिजाईनर व फैशनेबल परिधान युवाओं की पहली पसंद बन रहे है.

जयपुर: कोरोना से लड़ने के लिए सत्ता दल कांग्रेस व सभी विपक्षी दल एक मंच पर

वही राजस्थान खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के सचिव हरि मोहन मीना ने बताया कि खादी के अधिकृत बिक्री केन्द्रों पर खादी के 2 लेयर एवं 3 लेयर मास्क के साथ ग्रामोद्योगी ईकाईयों द्वारा तैयार सेनिटाईजर भी उपलब्ध हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें