जयपुर: कांग्रेस के फीडबैक कार्यक्रम में गुटबाजी के चलते हुई खानापूर्ति

Smart News Team, Last updated: 10/09/2020 11:13 AM IST
  • जयपुर. अजमेर संभाग के बाद आज जयपुर में भी सामने आ सकती है गुटबाजी दौसा और जयपुर देहात के फीडबैक के दौरान टकराव का अंदेशा
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर। कांग्रेस में अंतरकलह के चलते कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे फीडबैक कार्यक्रम पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है. अंतर्कलह के चलते कांग्रेस दो गुटों में बंट चुका है जिसका असर फीडबैक में भी देखने को मिल रहा है. राजस्थान के जयपुर में भी इसको लेकर गुटबाजी होने का अंदेशा बना हुआ है. गुरुवार को जयपुर में फीडबैक कार्यक्रम आयोजित होने वाला है जिसमें दो गुटों के बीच टकराव होने की संभावना बनी हुई है.

कांग्रेस सरकार की जमीनी हकीकत जानने और कार्यकर्ताओं के गिले-शिकवे सुनने के लिए शुरू किए गए. संभागवार कार्यक्रम प्रदेश कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के सिरदर्द साबित हो सकते हैं.फीडबैक के नाम महज खानापूर्ति होने से नेताओं में अंदरखाने नाराजगी बढ़ती जा रही है तो वहीं गुटबाजी को और ज्यादा हवा मिल रही है.

बुधवार को खानापूर्ति का नजारा दिखा

फीडबैक के नाम पर खानापूर्ति का एक नजारा बुधवार को अजमेर संभाग की बैठकों के दौरान भी देखने को मिला था, जहां नेताओं से जमीनी फीडबैक लेने की बजाए शीर्ष नेता केंद्र की मोदी सरकार पर ही बरसते रहे. हालांकि हर जिले से 50-50 लोगों से संवाद होना था, लेकिन दो चार नेताओं से फीडबैक लेकर खानापूर्ति कर ली गई.

वहीं धड़ों में बंटी कांग्रेस की गुटबाजी भी सामने आई, जहां प्रदेश प्रभारी की मौजूदगी में कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए.प्रदेश प्रभारी माकन होटल में बैठक ले रहे तो बाहर कार्यकर्ताओं के दो गुटों में हाथापाई की नौबत आ गई और पुलिस को हल्का बल प्रयोग तक करना पड़ा.

जयपुर: कच्चे तेल के मूल्य में नरमी होने से पेट्रोल और डीजल के दाम घटे

पार्टी के जानकारों की माने तो कुछ ऐसा ही नजारा आज जयपुर संभाग के फीडबैक कार्यक्रम के दौरान देखने को मिल सकता है, जहां जयपुर देहात और दौसा के फीडबैक के दौरान दो गुटों के कार्यकर्ताओं के बीच टकराव का अंदेशा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें