जयपुर: अवैध संपत्ति के मामले में सीएमओ के ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा

Smart News Team, Last updated: 15/09/2020 02:57 PM IST
  • जयपुर. शुरुआती जांच में करीब 3 करोड़ रुपए के अवैध संपत्ति के मामले का खुलासा हुआ है. परिवार में 40 बैंक खाते, एक कमर्शियल कांप्लेक्स, छह मकान सहित लाखों रुपए बरामद हुए हैं.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर। अवैध संपत्ति के मामले में लोकायुक्त ने मंगलवार को बड़नगर सीएमओ के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान सीएमओ के पास तीन करोड़ रुपए से अधिक के अवैध संपत्ति रखने के मामला का खुलासा हुआ है. अवैध संपत्ति रखने के मामले में लोकायुक्त बड़नगर सीएमओ को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. दरअसल लगातार मिल रही शिकायत को लेकर लोकायुक्त ने बड़नगर सीएमओ के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की थी.

इस दौरान लोकायुक्त ने मंगलवार को सीएमओ के तीन ठिकानों पर छापेमारी की, जिसमें उज्जैन, बड़नगर और माकड़ोन शामिल हैं.लोकायुक्त इंस्पेक्टर बसंत श्रीवास्तव ने बताया कि सीएमओ कुलदीप किंशुक के खिलाफ जून 2020 में अनुपात हीन संपत्ति को लेकर शिकायत की गई थी. जांच में मामला सही पाए जाने पर मंगलवार को सुबह ही टीम दबिश देने के लिए रवाना हो गई.घर पहुंचकर डोर बेल बजाई गई तो सीएमओ ने स्वयं दरवाजा खोला. टीम के परिचय देते ही सीएमओ के चेहरे की रंगत बदल गई. टीम भीतर पहुंची तो उनका एक दोस्त सोते हुए मिला. इसके बाद उज्जैन समेत बड़नगर और माकड़ोन में तलाशी ली गई.

माकड़ोन में लाखों रुपए के कैश और बड़ी मात्रा में सोने चांदी की ज्वेलरी बरामद की गई. इस दौरान उनके अन्य जगहों पर भी छापेमारी कर संपत्तियों की जांच पड़ताल कर उन्हें सील कर दिया गया.

जयपुर: किशोर गृह से खिड़की तोड़कर चार बालअपचारी हुए फरार

फिलहाल लोकायुक्त इंस्पेक्टर अपनी टीम सहित जांच पड़ताल कर रहे हैं. पुलिस को उम्मीद है कि हिरासत में लिए जाने के बाद पूछताछ में अभी और कई प्रमुख खुलासे हो सकते हैं. लोकायुक्त की टीम लगातार सीएमओ से पूछताछ कर रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें