जयपुर: मेट्रो ट्रेन संचालन की डेट बढ़ी, 20 सितंबर के बाद दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन

Smart News Team, Last updated: 04/09/2020 04:42 PM IST
  • मेट्रो ट्रेन संचालन को लेकर पहले से तय की गई थी 7 सितंबर की डेट मेट्रो ट्रेन के संचालन से परकोटा वासियों और व्यापारियों को मिलेगी बड़ी राहत मानसरोवर से चांदपोल तक नहीं बल्कि चौपड़ तक दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन 18 से 20 सितंबर के बीच मेट्रो को बड़ी चौपड़ तक संचालित किए जाने की योजना
जयपुर मेट्रो

7 सितंबर से संचालित होने वाली मेट्रो ट्रेन की डेट को बढ़ा दिया गया है. हालांकि की अभी तक ट्रेन के संचालन को लेकर कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है लेकिन मेट्रो अधिकारियों का कहना है कि इसे पितृपक्ष बाद चलाए जाने की योजना है इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि 18 से 20 सितंबर के बीच मेट्रो ट्रेन पटरी पर दौड़ने लगेगी. इसके लिए मेट्रो अधिकारियों द्वारा खाका तैयार किया जा रहा है.सीएमडी ने मेट्रो अधिकारियों से मेट्रो संचालन को लेकर रिपोर्ट मांगी है.

वहीं यूडीएच मंत्री शांति धारवाल ने मेट्रो के अफसरों से चौपड़ तक के काम की पूरी रिपोर्ट तैयार कर भेजने का निर्देश दिया है. मेट्रो अधिकारियों ने चौपड़ तक की रिपोर्ट तैयार करनी शुरू कर दी है.बता दें कि मेट्रो रेल संरक्षा आयुक्त मुंबई ने मेट्रो के संचालन को लेकर चौपड़ तक का सर्टिफिकेट दे दिया है. अब यह ट्रेन चौपड़ तक चलाई जाएगी.

इससे पहले इसके संचालन को लेकर चौपड़ तक की योजना नहीं थी. शुरुआत में इसे मानसरोवर से चांदपोल तक चलाए जाने की योजना थी लेकिन इसे चौपड़ तक चलाए जाने की मंजूरी मिल गई है. इससे परकोटावासियों और व्यापारियों को बड़ी राहत मिलेगी.शुरुआत में मेट्रो सुबह व शाम 4- 4 घंटे ही चलाए जाएंगे जो मानसरोवर से बड़ी चौपड़ तक चलेगी.

मानसरोवर से बड़ी चौपड़ तक की दूरी तय करने में इसे मात्र 26 मिनट लगेंगे.

अब मानसरोवर से बड़ी चौपड़ तक जाना बेहद आसान हो जाएगा. मात्र आधे घंटे में ही अब यात्री यह दूरी तय कर सकेंगे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी देकर करेंगे रवाना

मेट्रो ट्रेन के संचालन को लेकर अभी आधिकारिक तिथि घोषित नहीं की गई है लेकिन श्राद्ध के बाद इसे चलाए जाने की योजना है. अनुमान लगाया जा रहा है कि 18 से 20 सितंबर के बीच मेट्रो ट्रेन पटरी पर दौड़ने लगेगी. इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे. इसके लिए सीएम से समय मांगा गया है. सीएम की मंजूरी मिलने के बाद ही इसकी तारीख तय की जाएगी.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हरी झंडी दिखाकर मेट्रो ट्रेन को रवाना करेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें