जयपुर: राजस्थान से यूपी व मध्यप्रदेश के लिए 7 सितंबर से होगा रोडवेज सेवा शुरू

Smart News Team, Last updated: 03/09/2020 08:29 AM IST
  • आगामी 7 सितंबर से राजस्थान जयपुर से यूपी के आगरा, मथुरा, सोरोजी, अलीगढ़, हाथरस, इटावा, फर्रुखाबाद एवं फिरोजाबाद के लिए तथा राजस्थान से ग्वालियर के लिए बसों का संचालन होगा शुरू. ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत कैश बैक का मिलेगा लाभ.
स्टेशन पर खड़ी राजस्थान रोडवेज की बसें 

राजस्थान के जयपुर से उत्तर प्रदेश के लिए रोडवेज से यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर आई है. केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के आदेशानुसार राजस्थान रोडवेज उत्तर प्रदेश के लिए बसों का संचालन करेगी. हालांकि बसों की संख्या सीमित होगी. लेकिन जयपुर से रोडवेज व्यवस्था शुरू होने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी. 7 सितंबर से ये सुविधा शुरू होगी.

राजस्थान रोडवेज के सीएमडी नवीन जैन ने बताया कि आगामी 7 सितंबर से राजस्थान से यूपी के आगरा, मथुरा, सोरोजी, अलीगढ़, हाथरस, इटावा, फर्रुखाबाद एवं फिरोजाबाद के लिए तथा राजस्थान से ग्वालियर के लिए बसों का संचालन शुरू होगा. इसके अलावा मध्यप्रदेश के लिए विभिन्न मार्गों पर भी बसों का संचालन शुरू किया जाएगा. राजस्थान रोडवेज राज्य में 7 सितम्बर से लगभग सभी धार्मिक स्थलों के लिए भी बसें संचालित करने जा रही है.

ऑनलाइन बुकिंग पर मिलेगा कैश बैक

इन सभी मार्गों पर चलने वाली बसों के समय सारणी और ऑनलाइन टिकट राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराई जा रही है. ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत कैश बैक का लाभ ले सकते हैं. वहीं यदि यात्री ऑनलाइन टिकट नहीं करा पाते है तो बस स्टेशन पर टिकट काउन्टर से या बस के अन्दर बैठ कर कंडक्टर से भी टिकट प्राप्त कर सकते हैं.

इन बसों में अनुमति प्राप्त संख्या तक ही यात्रियों को बैठने की सुविधा होगी. वहीं यात्रियों को समय पर पहुंच कर यात्रा करने की सलाह दी गई है. यात्रा के दौरान मास्क अनिवार्य रूप से पहनना होगा. साथ मे सैनिटाइजर ले जाने की सलाह दी गई है. ऐसे में 7 सितंबर से शुरू होने जा रही रोडवेज बसों के संचालन को लेकर यात्रियों के साथ साथ रोडवेज कर्मियों को भी काफी एहतियात बरतना होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें