जयपुर: RTO ने राजस्व हासिल करने के लिए उठाया कदम, जल्द लागू हो सकती है ये योजना

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 03:56 PM IST
  • जयपुर में आरटीओ ने अपने 1200 करोड़ रुपये का राजस्व लक्ष्य हासिल करने के लिए परिवहन आयुक्त को फाइल भेज दी है. इसमें वाहनों के बयाया टैक्स पर पेनल्टी से छूट देने की मांग की गई है. फाइल को मंजूरी मिलने के बाद यह योजना जल्द ही लागू हो सकती है.
जयपुर में आरटीओ ने अपने 1200 करोड़ रुपये का राजस्व लक्ष्य हासिल करने के लिए परिवहन आयुक्त को फाइल भेजी

जयपुर: जयपुर में परिवहन विभाग अपने राजस्व को लेकर सतर्क नजर आ रहा है. राजस्व का उचित लक्ष्य हासिल करने के लिए जयपुर RTO ने भी परिवहन आयुक्त को एमनेस्टी योजना को लागू करने के लिए फाइल भेज दी है. इसके अंतकर वाहनों से बकाया टैक्स पर पेनल्टी से छूट देने की भी मंजूरी मांगी गई है. आरटीओ द्वारा अब परिवहन आयुक्त की ओर से फाइल को मंजूरी देने का इंतजार किया जा रहा है.

बता दें कि जयपुर में परिवहन विभाग प्रदेश को राजस्व प्रदान करने वाला प्रमुख विभाग है. वहीं, परिवहन विभाग को इस वित्तीय वर्ष में 6000 करोड़ का राजस्व लक्ष्य हासिल करना है. लेकिन राजस्व हासिल करने के इस लक्ष्य को प्राप्त करने में परिवहन विभाग को कई तरह की परेशानियां भी झेलनी पड़ रही हैं. परिवहन विभाग से इतर जयपुर आरटीओ को 12 सौ करोड़ का राजस्व लक्ष्य हासिल करना है.

31 अक्टूबर तक बिजली बिल जमा कराने वालों को पेनल्टी और विलंब शुल्क से मिलेगी छूट

आरटीओ की और से राजस्व लक्ष्य को हासिल करने के लिए कई तरह के प्रयास भी किए जा रहे हैं. जयपुर आरटीओ ने परिवहन आयुक्त को इस संबंध में एमनेस्टी योजना को लागू करने के लिए फाइल भी भेजी है, जिसमें वाहनों के बयाया टैक्स पर पेनल्टी से छूट देने की मांग की गई है. ऐसे में यदी परिवहन आयुक्त रवि जैन की तरफ से फाइल को मंजूरी दी जाती है तो जयपुर आरटीओ को राजस्व लक्ष्य तक पहुंचने में किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा और वह अपना निर्धारित लक्ष्य आसानी से हासिल भी कर सकेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें