जयपुर आरटीओ नहीं मान रहे केंद्र की अधिसूचना काटे जा रहे चालान

Smart News Team, Last updated: 11/09/2020 07:37 AM IST
  • केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की अधिसूचना को भी आरटीओ द्वारा दरकिनार किया जा रहा है. मगर आरटीओ ने केंद्र की अवहेलना करते हुए ट्रक का 5000 पर जुर्माना लगा दिया. नेशनल परमिट एक्सपायर हो गया था जिसे केंद्र ने 31 दिसंबर तक माना था
संकेतात्मक तस्वीर 

जयपुर: जयपुर में इन दिनों आरटीओ इंस्पेक्टर की हठधर्मिता देखने को मिल रही है. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की अधिसूचना को भी आरटीओ द्वारा दरकिनार किया जा रहा है. केंद्र ने एक्सपायर हुए दस्तावेजों को 31 दिसंबर तक वैध माना है. मगर आरटीओ द्वारा इन्हें अवैध मानते हुए वाहनों के चालान काटे जा रहे हैं. चालान हो जाने से ट्रक मालिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बताते चलें कि अहमदाबाद से गाजियाबाद जा रहे ट्रक को इंस्पेक्टर ने बगरू के पास रोक लिया. वाहन में डबल डंक लगा हुआ मिला. इसके साथ उसका नेशनल परमिट एक्सपायर हो गया था जिसे केंद्र ने 31 दिसंबर तक माना था. इंस्पेक्टर ने डंक का चालन तो नहीं किया लेकिन नेशनल परमिट के आधार पर चालान कर दिया. इसी तरह अहमदाबाद से दिल्ली जा रहे एक ट्रक को बगरू पर इंस्पेक्टर ने रोक लिया. नेशनल परमिट एक्सपायर हो चुका था जिसे 31 दिसंबर तक वैध किए जाने की घोषणा कर दी थी. मगर आरटीओ ने केंद्र की अवहेलना करते हुए ट्रक का 5000 पर जुर्माना लगा दिया.

इस संबंध में डीटीओ प्रशासनिक ने बताया नेशनल परमिट को 31 दिसंबर तक वैध माना गया था. यदि इंस्पेक्टर इन पर चालान कर रहा है तो यह गलत है. मामले की जांच की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें