सतीश पूनिया बोले- जेईई नीट विरोधी गहलोत सरकार खुद ले रही है प्री डीएलएड परीक्षा

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 08:54 AM IST
  • भाजपा राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना. सतीश पुनिया ने कहा-जेईई/नीट का विरोध करने वाले खुद करा रहे प्री-डीएलएड एग्जाम, दोगले चरित्र में दिख रही गहलोत सरकार.
सतीश पूनिया

जयपुर. कोरोना संक्रमण के बीच जेईई व नीट की परीक्षा का जयपुर सहित देश भर में विरोध चल रहा है. कांग्रेस भी इस विरोध में अपना समर्थन दे रही है. जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी जेईई व नीट की परीक्षा टालने के लिए अपना समर्थन दिया है. वहीं राजस्थान में प्री डीएलएड की परीक्षा 31 अगस्त को आयोजित की गई है. इस परीक्षा के तिथि की घोषणा के बाद राजस्थान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार पर वार करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत सरकार के चरित्र को दोगला चरित्र बताया है.

दरअसल जेईई व नीट की परीक्षा को लेकर कांग्रेस पूरी तरह विरोध में खड़ी है और इस परीक्षा को टालने पर जोर दे रही है. इसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित सात मुख्यमंत्री इस परीक्षा को सितंबर में न कराने पर तुले हैं और इसके लिए सुप्रीम कोर्ट जाने के लिए भी तैयार हैं. दूसरी तरफ राजस्थान में प्री डीएलएड की परीक्षा जो कि आगामी 30 अगस्त को होने वाली थी, उसे 1 दिन के लिए टाल दिया गया है. अब यह परीक्षा 31 अगस्त को होनी है.

 

कोरोना संक्रमण के बीच जेईई व नीट की परीक्षा का जयपुर सहित देश भर में विरोध चल रहा है. कांग्रेस भी इस विरोध में अपना समर्थन दे रही है. जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी जेईई व नीट की परीक्षा टालने के लिए अपना समर्थन दिया है. 

 

दरअसल जेईई व नीट की परीक्षा को लेकर कांग्रेस पूरी तरह विरोध में खड़ी है और इस परीक्षा को टालने पर जोर दे रही है. आज शुक्रवार कांग्रेस ने देशभर में जेईई व नीट की परीक्षा कराए जाने के ख़िलाफ़ प्रदर्शन की घोषणा की है. साथ ही विपक्षी दलों के साथ मिल कर सुप्रीम कोर्ट भी जाने की क़वायद चल रही है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित सात मुख्यमंत्री इस परीक्षा को सितंबर में न कराने पर ज़ोर दे रहे हैं और इसके लिए सुप्रीम कोर्ट जाने के लिए भी तैयार हैं. दूसरी तरफ राजस्थान में प्री डीएलएड की परीक्षा जो कि आगामी 30 अगस्त को होने वाली थी, उसे 1 दिन के लिए टाल दिया गया है. अब यह परीक्षा 31 अगस्त को होनी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें