जयपुर: 14 RAS के प्रमोशन के प्रस्ताव पर UPSC ने लगाई मुहर

Smart News Team, Last updated: 26/09/2020 07:40 PM IST
  • जयपुर. आरएएस (RAS) से साल 2019 की नॉन स्टेट सिविल सेवा से पद पर पदोन्नति के जरिए चयन के लिए 15 रिक्त पद हैं. इन पदों पर प्रमोशन के जरिए चयन के लिए शुक्रवार को दिल्ली में यूपीएससी में बोर्ड बैठक हुई.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर। मुख्य सचिव राजीव स्वरूप का DOP सेक्रेटरी रोली सिंह और सीएम एडवाइजर डीबी गुप्ता की मौजूदगी में एक बोर्ड बैठक आयोजित की गई जिसमें संघ लोक सेवा आयोग ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 14 अधिकारियों के प्रमोशन प्रस्ताव पर आधिकारिक मुहर लगा दी है. संघ लोक सेवा आयोग में 25 सितंबर को बोर्ड मीटिंग हुई. साल 2019 की नॉन स्टेट सिविल सेवा से आईएएस पद पर पदोन्नति के जरिए चयन के लिए 15 रिक्त पद हैं.

इन पदों पर प्रमोशन के जरिए चयन के लिए शुक्रवार को दिल्ली में यूपीएससी (UPSC) में बोर्ड बैठक हुई. बैठक में 14 आरएएस के प्रमोशन के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई. रिटायर्ड आरएएस निष्काम दिवाकर के लिए लिफाफा बंद रखा गया.

आपको बता दें कि आरएएस अफसरों की प्रमोशन देने वाली बोर्ड मीटिंग जनवरी महीने में होनी थी, लेकिन इसे मार्च तक स्थगित कर दिया गया था. मार्च में कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन लगा दिया गया था. इसके चलते मार्च महीने भी बोर्ड मीटिंग नहीं हुई थी. अब यूपीएससी राज्य सरकार से इन अफसरों की अन्य विजिलेंस क्लीयरेंस मांगेगा. इसके बाद डीओपीटी अधिसूचना जारी करेगा. राज्य के कार्मिक विभाग ने 15 रिक्त पदों के लिए 45 आरएएस अफसरों के नाम भेजे थे.

जयपुर: सीएम गहलोत ने कहा घोषणा- पत्र के 173 वादों पर काम जारी, 252 हुए पूरे

महेंद्र पारख, ह्देश शर्मा, लक्ष्मण सिंह कुड़ी, नलिनी कठोतिया, राजेंद्र सिंह शेखावत, मेघराज सिंह, अनुप्रेरणा कुंतल, राजेंद्र विजय, पीसी शर्मा, शक्ति सिंह राठौड़, प्रज्ञा केवल रमानी, ताराचंद मीणा, सोहनलाल शर्मा और हरि मोहन मीणा है जो आरएएस बनने के संभावितों में नाम मे शामिल है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें