जयपुर में कोरोना को लेकर सतर्क नजर आया JDA, मास्क बांटने के लिए बनाई 6 टीम

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 01:03 PM IST
  • कोरोना वायरस को लेकर जेडीए भी काफी सतर्क नजर आ रहा है. कोरोना वायरस के विरुद्ध जनआंदोलन अभियान के तहत मास्क बांटने के लिए जेडीए ने छह टीम भी गठित की है. ये टीम लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जानकारी देने का काम भी करेंगी.
कोरोना वायरस के विरुद्ध जनआंदोलन अभियान के तहत मास्क बांटने के लिए जेडीए ने छह टीम का गठन किया है

जयपुर: कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, आए दिन इस बीमारी से जुड़े हजारों केस सामने आते हैं. लेकिन खास  बात तो यह है कि कोरोना वायरस को लेकर जेडीए भी काफी सतर्क नजर आ रहा है. कोरोना वायरस के विरुद्ध जनआंदोलन अभियान के तहत मास्क बांटने के लिए जेडीए ने छह टीम भी गठित की है. ये टीम लोगों को शहर में मास्क बांटने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंह का पालन करने और उससे जुड़े दिशा-निर्देश भी लोगों को समझाएगी.

कोरोना वायरस के बीच अब तक जेडीए ने करीब 31 हजार मास्क शहर में बांट दिए हैं और साथ ही 2 लाख मास्क खरीदने के भी निर्देशन जारी किये हैं. इस बारे में जेडीए के आयुक्त गौरव गोयल ने भी बातचीत की. उन्होंने बताया कि इस महीने मास्क वितरण और लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग की जानकारी देने के काम किया जा रहा है. मास्क वितरण के लिए जेडीए ने एक निजी कंपनी को करीब 2 लाख मास्क बनाने के निर्देश बीते शनिवार को दिए, जो जल्द ही मास्क जेडीए को उपलब्ध कराएगी.

CM गहलोत ने कृषि कानून को बताया 'काला कानून', कहा केंद्र सरकार कर रही है गुमराह

जेडीए ने शहर में मास्क बांटने के लिए करीब छह टीमें गठित की हैं जिनकी और से पूरे शहर में मास्क बांटने का काम कर रही है. ये सभी टीमें अधिशासी अभियंताओं की गठित की गई हैं, जिसमें अमीनुद्दीन आजाद, अय्यूब खान, जगदीश पन्नू, रामकिशन यादव, सुभाष सैनी और महेंद्र सिंह को शामिल किया गया है. इन सभी अभियंताओं को उनके हिसाब से क्षेत्र बांट दिये गए हैं, जिसमें वह मास्क वितरण और सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जानकारी देने का काम कर रहे हैं. इस काम की टीम द्वारा रिपोर्ट भी तैयार की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें