राजस्थान के कई राजनेता कोरोना की चपेट में, फिर भी नहीं दिख रही सामाजिक दूरी

Smart News Team, Last updated: 10/08/2020 05:10 PM IST
  • राजस्थान में कोरोना अपना दायरा बढ़ाता जा रहा है और अब कोरोना की चपेट मे कई राजनेता भी आ चुके है, फिर भी इन राजनेताओं में लापरवाही देखी जा रही है.
कोरोना संक्रमित

राजस्थान में चल रहे सियासी संग्राम के बीच बेकाबू कोरोना ने राजस्थान में कई बड़े नेताओं को चपेट में ले लिया है. पिछले करीब 20 दिन में राजस्थान से भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ किरोडी लाल मीणा, आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और अर्जुन राम मेघवाल सहित पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुमित्रा सिंह और उनके पति संक्रमित पाए जा चुके हैं. इनमें से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के पति नाहर सिंह की तो 2 दिन पहले मौत भी हो चुकी है. बावजूद इसके इन राजनेताओं में सोशल डिस्टेनसिंग नहीं देखी जा रही है.

भाजपा कार्यालय में पहुंचा था संक्रमित

बता दें कि भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भंवरलाल शर्मा का निधन होने पर उनका पार्थिव शरीर प्रदेश भाजपा कार्यालय में लाया गया था. वहाँ पहुँचा एक व्यक्ति बाद में कोरोना संक्रमित पाया गया था. उसके बाद वहां मौजूद बड़े नेताओं सहित अन्य कार्यकर्ताओं में दहशत फैल गई. कई बड़े नेताओं को कोरोना जांच भी करवानी पड़ी. हालांकि इन सभी के रिपोर्ट निगेटिव पाए गए.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालना नहीं

चिंता की बात यह है कि सियासतदारों के लगातार संक्रमित होने की सूचना के बावजूद कांग्रेस और भाजपा दोनों ही प्रमुख दल अपनी गतिविधियों में सोशल डिस्टेंसिंग को पालन करने में पिछले दिनों से नजर नहीं आ रही हैं. कांग्रेस ने जहां भारी भीड़ एकत्रित कर धरने किए और प्रदेश कार्यालय में एक बड़ा कार्यक्रम प्रदेश अध्यक्ष के पदभार ग्रहण में हुआ. वहीं, भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में भी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के निधन के बाद भारी भीड़ एकत्रित हो गई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें