बैठक में भाग लेने जयपुर पहुंचे मोहन भागवत, स्वयं सेवकों साथ की बातचीत

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 11:23 AM IST
  • भागवत ने कहा परिवार प्रबोधन गतिविधि में परस्पर संवाद बढ़ाया जाए और परिवार में साप्ताहिक बैठकें शुरु हों. प्रत्येक परिवार में सामाजिक समरसता के अन्तर्गत सहजता से एक-दूसरे के यहां आना जाना होना चाहिए
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत

जयपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत दो दिवसीय जयपुर दौरे पहुंचे हैं जहां भागवत आरएसएस कार्यकर्ताओं के साथ कई बैठकें करेंगे. कोविड-19 के प्रोटोकॉल को देखते हुए दो दिनों तक छोटे समूहों में संघ के स्वयंसेवकों के साथ की बातचीत.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा कि परिवार प्रबोधन, गो सेवा, सामाजिक समरसता, ग्राम विकास और पर्यावरण संरक्षण जैसे विषयों पर ध्यान दिया जाना चाहिए. उन्होंने संगठन की गतिविधि श्रेणी के प्रांतीय कार्यकर्ताओं से अनौपचारिक संवाद करते हुए कहा कि परिवार प्रबोधन गतिविधि में परस्पर संवाद बढ़ाया जाए और परिवार में साप्ताहिक बैठकें शुरु हों. प्रत्येक परिवार में सामाजिक समरसता के अन्तर्गत सहजता से एक- दूसरे के यहां आना जाना होना चाहिए.

जयपुर: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का जयपुर में दो दिन का प्रवास

दो दिवसीय जयपुर प्रवास पर आए सरसंघचालक ने रविवार को दो सत्रों में गतिविधि प्रमुखों से संवाद किया. एक बयान के अनुसार भागवत ने कोरोना वायरस महामारी की कठिन परिस्थितियों में काम करने के स्वयंसेवकों के अनुभव सुने और समाज के वंचित और अभावग्रस्त लोगों के लिए चलाए गए कार्यों की जानकारी ली.

भागवत ने कहा कि किसी भी गतिविधि का काम समाज में नया नहीं है. अपनी रुचि-प्रकृति के अनुसार पहले से कुछ लोग कर रहे हैं. ऐसे लोगों व संस्थाओं को साथ लेकर इसमें तीव्रता लाने का व्यवस्थित प्रयत्न किया जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि स्वयंसेवक ऐसी सकारात्मक गतिविधियों के माध्यम से भारत के सही समाचार पहुंचाकर राष्ट्र विरोधियों का खेल बंद करने में सक्रिय भूमिका निभाएं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें