राजस्थानी शाही ज़ायके का लुत्फ उठाने के लिए पड़ाव रेस्त्रां है बेस्ट ऑप्शन

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Jul 2021, 10:06 AM IST
  • जयपुर में खाने-पीने के लिए काफी जगह और होटल हैं लेकिन अगर आप जायके के साथ-साथ शाही अंदाज का भी लुत्फ उठाना चाहते हैं तो जयपुर का पड़ाव रेस्टोरेंट बेस्ट जगह साबित हो सकता है. नाहरगढ़ किले की बाउंडरी पर बने इस रेस्टोरेंट में हमेशा पर्यटकों की भीड़ लगी होती है.
यूं तो जयपुर में खाने-पीने के लिए काफी जगह और होटल हैं लेकिन अगर आप जायके के साथ-साथ शाही अंदाज का भी लुत्फ उठाना चाहते हैं तो जयपुर का पड़ाव रेस्टोरेंट बेस्ट जगह साबित हो सकता है. (Credit: Rajasthan Tourism Official Site)

राजस्थान की राजधानी जयपुर अपनी संस्कृति, इतिहास और अपने खान-पान के लिए खूब जानी जाती है. जयपुर में बनी इमारतों ने यूनेस्को में भी अपनी जगह बनाई हुई है. इसके साथ ही केवल देशी ही नहीं विदेशी लोग भी जयपुर आना और यहां घूमना बहुत पसंद करते हैं. यूं तो जयपुर में खाने-पीने के लिए काफी जगह और होटल हैं लेकिन अगर आप जायके के साथ-साथ शाही अंदाज का भी लुत्फ उठाना चाहते हैं तो जयपुर का पड़ाव रेस्टोरेंट बेस्ट जगह साबित हो सकता है. नाहरगढ़ किले पर बने इस रेस्टोरेंट में पर्यटक स्वादिष्ट खाने का तो लुत्फ उठा ही सकते हैं, साथ ही यहां से जयपुर शहर के खूबसूरत नजारे को भी देख सकते हैं.

वहीं बात अगर अपनी गर्लफ्रेंड या बेटर हाफ के साथ समय बिताने की होती है, तो भी यह जगह पर्यटकों की पहली पसंद होती है. पड़ाव रेस्टोरेंट कपल की फेवरिट जगह मानी जाती है. खुली हवा में यहां के खाने का लुत्फ उठाना और साथ ही जयपुर के नजारे देखना पर्यटकों को काफी पसंद आता है. इसके साथ ही रेस्टोरेंट से सूर्यास्त का भी काफी खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है.

पड़ाव रेस्टोरेंट में पर्यटक शाकाहारी भोजन के साथ-साथ मासाहारी भोजन का भी लुत्फ उठा सकते हैं. (Credit: Rajasthan Tourism Official Site)

पड़ाव रेस्टोरेंट में पर्यटक शाकाहारी भोजन के साथ-साथ मांसाहारी भोजन का भी लुत्फ उठा सकते हैं. इसके अलावा यहां चाय, कॉफी और सॉफ्ट ड्रिंक जैसे पेय पदार्थ भी उपलप्ध हैं. दो लोग यहां 1000 रुपये में आसानी से डिनर कर सकते हैं. यूं तो यह रेस्टोरेंस दोपहर 2 बजे से रात के 10 बजे तक खुला रहता है, लेकिन यहां आने का बेस्ट टाइम शाम का ही माना जाता है. हालांकि रात में भी यहां पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है. पर्यटकों के बीच रेस्टोरेंट की चिकन करी, पनीर पकौड़ा, कड़ी पकौड़ा सबसे ज्यादा मशहूर है. इसके अलावा यहां की कोल्ड कॉफी भी काफी पसंद की जाती है.

 

पर्यटकों के बीच रेस्टोरेंट की चिकन करी, पनीर पकौड़ा, कड़ी पकौड़ा सबसे ज्यादा मशहूर है. इसके अलावा यहां की कोल्ड कॉफी भी काफी पसंद की जाती है. (Credit: Rajasthan Tourism Official Site)

कैसे पहुंचें: जयपुर एयरपोर्ट से पड़ाव रेस्टोरेंट की दूरी करीब 26.1 किलोमीटर है, ऐसे में पर्यटक निजी वाहन के जरिए 1 घंटे में आसानी से रेस्टोरेंट तक पहुंच सकते हैं. वहीं जयपुर जंक्शन से रेस्टोरेंट की दूरी करीब 19 किलोमीटर है, जिससे 43 मिनट में पर्यटक आसानी से रेस्त्रां तक पहुंच सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें