Video: Valentine Day पर पाकिस्तान में लव बर्ड्स को चेतावनी, साथ दिखे तो होगा जबरन निकाह

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 14th Feb 2022, 12:41 PM IST
  • सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो पाकिस्तान का बताया जा रहा है. इसमें पाकिस्तानी पुलिस सार्वजिन रूप से वैलेंटाइड डे को लेकर लव बर्ड्स को चेतावनी दे रही है. इसमें कहा जाता है कि वैलेंटाइन डे के मौके पर अगर कोई अविवाहित जोड़ा दिखा तो उसका जबरन निकाह करा दिया जाएगा.
वैलेंटाइन डे के लिए चेतावनी देते पाकिस्तानी पुलिस (फोटो-सोशल मीडिया)

दुनियाभर में 14 फरवरी के दिन वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा है. ये दिन प्रेमी जोड़े के लिए खास होता है. वैलेंटाइन डे पर लव बर्ड्स अपने प्यार का इजहार करते हैं. लेकिन युवा कभी कभी वैलेंटाइन डे की आड़ में गलत कदम उठा लेते हैं. बिना सोचे समझे प्यार को परवान चढ़ाने का खुमार उनपर आज के दिन होता है. इसे लेकर युवाओं की अक्स ठिकाने लगाने के लिए पाकिस्तान पुलिस पूरी तरह से तैयारी में है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें पाकिस्तनी पुलिस वैलेंटाइन डे को लेकर लव बर्ड्स को खास चेतावनी दे रही है.

पाकिस्तानी पुलिस का ये वीडियो ना सिर्फ पाकिस्तान बल्कि भारत में भी खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि सार्वजनिक जगह पर खड़े होकर पुलिस माइक लेकर युवाओं को चेतावनी दे रही है. पुलिस कहती है- ‘हर खास ओ आम को इत्तीलाह किया जाता है कि वैलेंटाइन के दिन जो जोड़ा भी बाजार में, पार्क में या मार्केट में नजर आया तो जबरन निकाह करा दिया जाएगा. ये ऐलान हकूमत ए पाकिस्तान की तरफ से है.’

दादा-दादी ने हारमोनियम और डफली के साथ गाया 'चिट्ठी आई है', देखें वायरल वीडियो

इसके अलावा वैलेंटाइन डे पर पाकिस्तानी मेडिकल कॉलेज अपने अजीबोगरीब फरमान को लेकर भी चर्चा में है. वैलेंटाइन डे दिन यहां छात्रों को नमाजी टोपी और छात्राओं को हिजाब पहनकर आने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही छात्रों को छात्राओं से 200 मीटर की दूरी बनाने के भी निर्देश जारी किए गए.

इन सब को देखते हुए कहा जा सकता है कि पाकिस्तान में वैलेंटाइन डे के मौके पर युवाओं की गतिविधियों पर पूरी नजर रखी जा रही है. वैलेंटाइन डे को लेकर पाकिस्तान का अजीबोगरीब फरमान और चेतावनी भर वीडियो खूब चर्चा में है.

Air Asia फ्लाइट में यात्रियों के साथ सफर कर रहा था सांप, पायलट ने शेयर की डरावनी Video

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें