जयपुर: लगेज सैनिटाइज करने के नाम पर रेलवे प्रशासन काट रहा यात्रियों की जेब

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Oct 2020, 4:40 PM IST
  • उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर जंक्शन पर कोरोना से बचाव के लिए सभी यात्रियों को सैनिटाइजेशन के नाम पर खूब लूटा जा रहा है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हाल ही में रेलवे स्टेशन पर लगेज सैनिटाइजिंग एवं लगेज रैपिंग मशीन लगाई गई है.
जयपुर जंक्शन पर कोरोना से बचाव के लिए सभी यात्रियों को सैनिटाइजेशन के नाम पर खूब लूटा जा रहा है

जयपुर: कोरोना महामारी के समय में जहां जनता खुद को बचाने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं. वहीं, दूसरी और कुछ लोग जनता के डर का पूरा फायदा उठा रहे हैं. ऐसा ही मामला राजस्थान के जयपुर से सामने आया है. दरअसल, यहां उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर जंक्शन पर कोरोना से बचाव के लिए सभी यात्रियों को सैनिटाइजेशन के नाम पर खूब लूटा जा रहा है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हाल ही में रेलवे स्टेशन पर लगेज सैनिटाइजिंग एवं लगेज रैपिंग मशीन लगाई गई है.

राजस्थान: मास्क पहनने के लिए बनेगा कानून, आगामी विधानसभा सत्र में आएगा विधेयक

वहीं, रेलवे स्टेशन पर सैनिटाइजेशन के नाम पर लोगों से प्रति बैग 10 रुपये और प्लास्टिक रैपिंग की दर 50 रुपये प्रति बैग रखी गई है. बता दें, त्योहारी सीजन को देखते हुए लगातार रेलवे, ट्रेनों के संचालन में इजाफा कर रहा है. ऐसे में ज्यादा लोग ट्रेनों में सफर कर रहे हैं. बता दें, रेलवे स्टेशन पर मुख्य प्रवेश द्वार पर मशीनें लगाई गई हैं, जिसके कारण निजी कंपनी के कर्मचारी यात्रियों को गेट में प्रवेश करते ही लगेज सैनिटाइजेशन के लिए रोक रहे हैं. बता दें, हैरान करने वाली बात यह है कि अहमदाबाद और दिल्ली में इस सैनिटाइजेशन का कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा. लेकिन जयपुर में सैनिटाइजेशन के नाम पर जनता से मोटी रकम वसूली जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें