आज से रेलवे ने ट्रेनों के समय में किया गया बदलाव, आम यात्रियों को मिलेगी सहूलियत

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Oct 2020, 11:25 AM IST
  • रेलवे ने 1 अक्टूबर से कुछ ट्रेनों के समय और शेड्यूल में बड़ा बदलाव किया है. इसके अलावा ट्रेनों में पार्सल सुविधा भी उपलब्ध कराने की बात कही है.
भारतीय रेल सेवा

जयपुर। नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे ने बताया कि कुछ ट्रेनों के समय में आशंकि बदलाव किया गया है. इसके साथ ही जयपुर मैसूर जयपुर एक्प्रेस के ठहराव स्थल में भी परिवर्तन किया गया है. दोनों परिवर्तन एक अक्टूबर से किया गया है. नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे के पीआर ने बताया कि रेलवे के इस फैसले से आम यात्रियों को सहूलियत मिलेगी.

दरअसल इंडियन रेलवे ने 1 अक्टूबर से कुछ ट्रेनों के समय और शेड्यूल में बड़ा बदलाव किया है. इसके अलावा ट्रेनों में पार्सल सुविधा भी उपलब्ध कराने की बात कही है. रेलवे के इस फैसले से आब यात्री 1 अक्टूबर से पार्सल सुविधा का लाभ ले सकते हैं.रेलवे ने अजमेर बांद्रा टर्मिनल एक्सप्रेस के समय में बदलाव किया है. रेलवे ने बताया कि गाड़ी संख्या 02996 अजमेर-बान्द्रा टर्मिनल सुपरफास्ट स्पेशल रेल सेवा अब चित्तौड़गढ़ स्टेशन पर रात को 11.50 बजे पहुंचकर 12:05 बजे प्रस्थान करेगी. यह पहले चित्तौड़गढ़ स्टेशन से 12:15 बजे खुलती थी.

लाडनूं से जयपुर सीधे पहुंचने के लिए विधायक ने रखी नए रेलमार्ग निर्माण की मांग

वहीं त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने 100 जोड़े स्पेशल ट्रेन चलाने की कवायद शुरू कर दी है. इसको लेकर रेलवे तैयारी में जुट गया है. कोरोनावायरस महामारी के कारण पिछले कई महीनों से रेलवे की सेवाएं बंद हैं. कुछ रूटों पर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू हो रहा है. अभी भी रेलवे पूर्ण रूप से सेवाएं बहाल करने के पक्ष में नहीं है.

आपको बता दें कि इससे पहले रेल मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि प्रस्ताव विचाराधीन है़. राशि के बारे में अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है. वैसे यह चार्ज न्यूनतम होगा. यात्रियों के लिए कठिन नहीं होगा. प्रस्ताव को मंजूरी के लिए जल्द ही कैबिनेट के पास भेजा जायेगा. रेलवे ने कहा था कि यूजर चार्ज केवल उन स्टेशनों से वसूला जायेगा, जिनका पुनर्विकास किया जा रहा है और जहां यात्रियों की संख्या अधिक है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें