रेलवे स्पेशल : जयपुर से मरुधर सहित 20 ट्रेनों को मंजूरी

Smart News Team, Last updated: 14/10/2020 10:46 PM IST
  • रेलवे ने ट्रेनों को एक निश्चित संचालन अवधि में बतौर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन बनाकर उनका संचालन करने का निर्णय किया है. ऐसे में जयपुर से भी अब करीब 20 ट्रेनों का संचालन होगा. यह ट्रेनें 20 अक्टूबर से शुरू होंगी और 30 नवंबर तक इनका संचालन जारी रहेगा.
 जयपुर में 20 अक्टूबर से चलेंगी 20 ट्रेनें

जयपुर: कोरोना वायरस के बीच रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा का खास ध्यान रखते हुए नवरात्रि और दिवाली के त्यौहारों पर उन्हें एक खास तोहफा दिया है. दरअसल, रेलवे ने ट्रेनों को एक निश्चित संचालन अवधि में बतौर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन बनाकर उनका संचालन करने का निर्णय किया है. त्योहारों के इस खास मौके पर रेलवे बोर्ड ने देश में कुल 196 ट्रेनों के संचालन की मंजूरी दी है, जिसमें से 20 ट्रेनों की आवाजाही जयपुर जंक्शन पर भी होगी. यह ट्रेनें 20 अक्टूबर से शुरू होंगी और 30 नवंबर तक इनका संचालन जारी रहेगा.

फेस्टिवल स्पेशल में चलाई जा रही ये सभी ट्रेनें सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के रूप में संचालित होंगी और इनमें ज्यादातर थर्ड एसी श्रेणी के कोच लगाए जाएंगे. इसमें से उत्तर पश्चिम रेलवे को कुल 16 जोड़ी ट्रेनों के संचालन की मंजूरी मिली है. जबकि उत्तर पश्चिम रेलवे के स्टेशनों से करीब 22 जोड़ी ट्रेनें गुजरेंगी. इससे इतर जयपुर जंक्शन पर कुल 20 ट्रेनों का आना जाना होगा. ऐसा माना जा रहा है कि अब स्थानीय रेलवे प्रशासन जल्दी ही इन सभी ट्रेनों का शेड्यूल जारी करेगा.

जयपुर: नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन जारी, 25 RO नियुक्त

इस बारे में बात करते हुए रेलवे के डिप्टी जीएम लेफ्टिनेंट शशि किरण ने मंगलवार शाम पोरबंदर स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल भी जारी किया. शशि किरण ने कहा कि 09263, पोरबंदर-दिल्ली सराय रोहिल्ला बाई वीकली स्पेशल 17 अक्टूबर से प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को पोरबंदर से दिल्ली सराय रोहिल्ला के लिए संचालित की जाएगी. वहीं, 09264, दिल्ली सराय रोहिल्ला-पोरबंदर बाई वीकली स्पेशल 19 अक्टूबर से प्रत्येक सोमवार और गुरूवार को दिल्ली सराय रोहिल्ला से पोरबंदर के लिए संचालित होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें