जयपुर नगर निगम चुनाव में नामांकन के दूसरे दिन दाखिल हुए छह पर्चे

Smart News Team, Last updated: 16/10/2020 11:17 PM IST
  • जयपुर नगर निगम चुनाव के लिए दूसरे दिन नामांकन के छह पत्र दाखिल किये गए. इसमें पांच पत्र ग्रेटर से तो वहीं एक पत्र हेरिटेज से दाखिल किए गए. नामांकन के लिए आए एक प्रत्याशी ने तो वहां मौजूद अधिकारियों को भी हैरान करके रख दिया.
जयपुर नगर निगम चुनाव में दुसरे दिन नामांकन छह पत्र दाखिल हुए

जयपुर: जयपुर नगर निगम चुनाव को लेकर तैयारियां जोरो शोरों पर हैं. प्रदेश में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जहां पहले दिन नामांकन में केवल 2 ही लोगों के पत्र दाखिल हुए तो वहीं दूसरे दिन नामांकन के छह पत्र दाखिल किये गए. इसमें पांच पत्र ग्रेटर से तो वहीं एक पत्र हेरिटेज से दाखिल किए गए. बताया जा रहा है कि हेरिटेज के वार्ड-70 से जहां एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया तो वहीं ग्रेटर के वार्ड 8, 10, 41, 59 और 108 से एक व्यक्ति की ओर से एक-एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया.

रिपोर्ट के मुताबिक नामांकन के लिए करीब 410 लोगों ने फॉर्म लिए हैं, लेकिन केवल 8 लोगों ने ही नामांकन पत्र दाखिल किया है. ऐसा ही हाल बीते दिन भी देखने को मिला, जहां फॉर्म तो कई लोगों ने लिए लेकिन नामांकन पत्र केवल दो ही लोगों ने दाखिल किये. इससे इतर ऐसा माना जा रहा है कि शुक्रवार के दिन अमावस होने के कारण पर्चा दाखिल करने की गति धीमी पड़ी है. वहीं, शनिवार से नवरात्र शुरू हो रहे हैं, जिससे उम्मीद लगाई जा रही है कि नामांकन की प्रक्रिया में भी तेजी आ सकती है.

जयपुर: भाई की मौत पर आया था परिवार, घर से चोरी हुए कैश और जेवरात

नामांकन का पत्र दाखिल करने आए हेरिटेज के निगम वार्ड 70 से निर्दलीय पर्चा भरने पहुंचे विजय शंकर पांडेय ने तो अधिकारियों को भी हैरान करके रख दिया है. दरअसल, विजय शंकर पांडे अपने साथ जमानत की राशि के लिए करीब 6000 रुपये लेकर आए, जिसमें से 5000 रुपये के केवल सिक्के ही थे. 5000 के सिक्के देखकर वहां मौजूद अधिकारी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. हालांकि, बाद में अफसरों ने सिक्के लेकर उनका नामांकन पत्र जमा किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें