जयपुर:कोरोना गाइडलाइन उल्लघंन करना पड़ा भारी, पुलिस ने वसूले करीब 7 करोड़ रुपए

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 09:09 PM IST
  • राजस्थान पुलिस ने प्रदेशभर में अभियान चला 4 लाख 52 हजार लोगों का काटा चालान. प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत हुई कार्यवाही.
जयपुर पुलिस

जयपुर- राजस्थान में सबसे पहले इटली के दम्पति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य सरकार ने संक्रमण से सख्ती से निपटने की ओर कदम बढ़ा दिए थे. राजस्थान देश में लॉकडाउन घोषित करने वाला पहला प्रदेश था जिसने लगातार कोरोना पर अभी भी नियंत्रण किया हुआ है. वहीं कोराना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपट रहा है.

प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 4 लाख 52 हजार से अधिक व्यक्तियों का चालान काट कर 6 करोड 88 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूल किया जा चुका है.

महानिदेशक पुलिस अपराध एम.एल.लाठर ने बताया कि निषेधाज्ञा तथा क्वारंटाइन मापदण्डों का उल्लघंन करने पर 3 हजार 578 एफआईआर दर्ज कर कर अब तक करीब 7 हजार 647 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. निषेधाज्ञा व एमवी एक्ट के तहत चालान कर 7 लाख 75 हजार 404 वाहनों का चालान व 1 लाख 59 हजार 681 वाहनों को जब्त किया गया है. साथ ही 24 हजार 889 व्यक्तियों को सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं करने पर सबसे अधिक 2 लाख 53 हजार चालान

सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगाने पर 1 लाख 86 हजार से अधिक, बिना मास्क पहने लोगों को सामान बेचने पर 11 हजार 225, निर्धारित सुरक्षित भौतिक दूरी नहीं रखने पर 2 लाख 53 हजार 78 व्यक्तियों के चालान किए गए है. सार्वजनिक स्थलों पर थूकंने वाले, शराब का सेवन करने वाले व्यक्तियों एवं सार्वजनिक स्थलों पर गुटखा-तम्बाकू का सेवन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें