धरती पर आए एलियन? प्रशांत महासागर में दिखे संदिग्ध UFO की पायलट ने बनाई वीडियो

Atul Gupta, Last updated: Wed, 8th Dec 2021, 5:31 PM IST
  • प्रशांत महासागर में एक संदिग्ध सी चीज दिखाई दी है, कयास लगाए जा रहे हैं कि ये कुछ और नहीं बल्कि यूएफओ है जो एलियन का वाहन माना जाता है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल है
प्रशांत महासागर में दिखा संदिग्ध यूएफओ (फोटो- सोशल मीडिया)

जयपुर: बचपन में नानी-दादी की कहानियों में हमें एलियन का जिक्र मिलता था. दादी-नानी की कहानियों में सुनाया जाता था कि बाकी ग्रहों पर भी हम जैसे लोग रहते हैं, बस हमें पता नहीं चलता. बाद में उनका नाम पड़ गया एलियन. हालांकि एलियन होते हैं या नहीं इसके कोई पुख्ता साक्ष्य तो नहीं मिले लेकिन हमारी किस्से-कहानियों से लेकर हमारी फिल्मों में भी एलियन नजर आ चुका है. एलियन पर भरोसा ना करने का सबसे बड़ा कारण ये है कि जो चीज हम अपनी आंखों से नहीं देखते उसपर भरोसा भी नहीं कर पाते. लेकिन क्या हो अगर आपको अपनी आखों से एलियन देखने को मिल जाएं. क्या आप तब भी कहेंगे कि एलियन नहीं होते?

हुआ दरअसल ये है कि प्रशांत महासागर के ऊपर उड़ान भरते हुए पायलट को समंदर के ऊपर कुछ चमकीली चमकदार सी चीज उड़ती हुई नजर आई. वो भी एक दो नहीं करीब 6 की संख्या में ऐसी चीजें देखने को मिली जो देखने में बिलकुल असामान्य सी हैं. पायलट ने इस घटना की छोटी सी वीडियो भी बना ली और अब सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. लोगों का कहना है कि ये उड़ती हुई चीज कुछ और नहीं बल्कि एलियन का वाहन है जो समंदर के ऊपर उड़ रहा है.

पायलट के मुताबिक 39 हजार फीट की ऊंचाई से ये वीडियो शूट की गई है. पायलट ने लिखा कि उन्हें भी नहीं पता कि ये अजीब सी दिखने वाली चीज क्या है. उनका कहना है कि ये रौशनी थोड़ी देर बाद गायब हो गई. एक सोशल मीडिया यूजर ने वीडियो के नीचे कमेंट में लिखा है कि ये दरअसल यूएफओ यानी उड़न तश्तरी है जिसका इस्तेमाल एलियन करते हैं. उन्होंने ये भी लिखा कि ये यूएफओ की अबतक की सबसे साफ और स्पष्ट तस्वीर है. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि ये एंटी मिसाइल फ्लेयर्स भी हो सकती है जो किसी युद्धपोत से छोड़ी गई हो. बहरहाल इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें