रीट भर्ती का इंतजार, 11 दिसंबर के बाद ही विज्ञप्ति जारी होने की संभावना

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 06:14 PM IST
  • राजस्थान के शिक्षा विभाग में 31 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती होनी है. शिक्षा विभाग की ओर से अनुमति के लिए निर्वाचन आयोग को दो बार फाइल भेजी गई. कभी कोरोना तो कभी नए नियमों और पैटर्न के चक्कर में उलझी रीट भर्ती की विज्ञप्ति अब 11 दिसंबर के बाद ही जारी होने की संभावना है.
सांकेतिक फोटो

जयपुर. राजस्थान में लाखों बेरोजगार युवा रीट भर्ती की विज्ञप्ति का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन, उनका यह इंतजार कुछ दिन और बढ़ गया है. कभी कोरोना तो कभी नए नियमों और पैटर्न के चक्कर में उलझी रीट भर्ती की विज्ञप्ति अब 11 दिसंबर के बाद ही जारी होने की संभावना है. बीएसटीसी व बीएड डिग्रीधारी युवाओं के अरमान पहले कोरोना और उसके बाद नियमों व पैटर्न के पेंच में उलझ गए. 

इसके बाद विज्ञप्ति चुनाव आयोग की आचार संहिता में फंस गई है. ऐसे में अब यह विज्ञप्ति 11 दिसंबर के बाद ही जारी होने की संभावना है. बता दें कि राजस्थान के शिक्षा विभाग में 31 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती होनी है. शिक्षा विभाग की ओर से अनुमति के लिए निर्वाचन आयोग को दो बार फाइल भेजी गई, लेकिन दोनों बार आयोग ने नए नियमों की वजह से फाइल लौटा दी. रीट की विज्ञप्ति में देरी होने से अब फरवरी में परीक्षा आयोजित होना मुश्किल नजर आ रहा है. 

जयपुर : निगम ने नहीं ली सुध तो गंदे पानी में ही धरने पर बैठे पार्षद और व्यापारी

जानकारों का कहना है कि यदि दिसंबर में भर्ती की विज्ञप्ति जारी होती है तो एक माह फॉर्म भरने का समय दिया जाएगा. ऐसे में जनवरी तक तो आवेदन ही लिए जाएंगे. ऐसी स्थिति में केवल एक माह में परीक्षा होना मुश्किल नजर आ रहा है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि यदि भर्ती परीक्षा मार्च तक अटकती है तो सरकार की ओर से रिक्त पदों की संख्या को देखते हुए पदों में बढ़ोतरी भी की जा सकती है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें