Video: तीन शेर भी नहीं कर पाए कछुए का शिकार, मौत के मुंह से यूं निकल भागा

Naveen Kumar, Last updated: Mon, 14th Feb 2022, 3:55 PM IST
  • गुजरात के जूनागढ़ जिले के सासन गिर जंगल में 3 शेर एक छोटे से कछुए का शिकार करने के लिए उस पर टूट पड़े. बार-बार कछुए को खाने की कोशिश करने के बावजूद शेर सफल नहीं हो सके. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.
फाइल फोटो

शेर जंगल का राजा कहलाता है. शेर से भिड़ना किसी भी जानवर के लिए खुद के लिए मौत की दावत देने जैसा होता है. लेकिन, इस दिनों सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसे देखकर लोग बेहद हैरान है. वीडियो गुजरात के जूनागढ़ जिले के सासन गिर जंगल का है, जिसमें 3 शेर एक छोटे से कछुए का शिकार करने के लिए उस पर टूट पड़े लेकिन, कछुए ने तीनों शेरों को मात दे दी. शेर बार-बार कछुए को खाने की कोशिश करने के बावजूद सफल नहीं हो पाते. शेर और कछुए की इस लड़ाई को गिर रेंज के वन अधिकारी डॉ. मोहन राम (IFS) ने कैमरे में कैद किया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि तीन शेर और 1 शेरनी विचरण कर रहे हैं. इसी दौरान वहां पानी के नजदीक से एक कछुआ आता है. शेरनी देखते ही उस पर लपककर पड़ती है और दबा लेती है. शेरनी ने उसे चबाने की कोशिश की. मगर, कछुए के शारीरिक कवच की वजह से वह उसे नहीं खा पाई. इसके बाद दूसरे शेर पर कछुए का शिकार करने की कोशिश करते हैं, लेकिन सफल नहीं हो पाते. काफी देर तक ऐसा ही चलता रहता है.

Video Credit- Alpha News

शेर बार बार कछुए पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं. फिर भी छोटा का कछुआ शेरों को चकमा दे देता है. कछुआ 3 शेरों के मुंह से भी निकलकर जान बचाने में कामयाब हो गया. घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. शेर और कछुए की इस घटना को कैद करने वाले डॉ. मोहन राम ने बताया कि वो जब जंगल में राउंड पर निकले थे, तो यह घटना उन्होंने अपने कैमरे में कैद कर ली.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें