Video: दूल्हे के भाई पर भारी पड़ी दुल्हन की बहन, चालाकी से की ऐसी हरकत कि देखते रह गए लोग

Pallawi Kumari, Last updated: Wed, 9th Feb 2022, 9:26 AM IST
  • शादी में जूता चुराई की रस्म के लिए दुल्हन की बहनें दूल्हे की जूतों पर नजरें टिकाए रहती है. फिर चाहे जूते ही कितनी भी सख्त निगरानी की जाए जूता चोरी हो ही जाता है. लेकिन ऐसी जूता चुराई की रस्म आपने पहले कभी नहीं देखी होगी. 
जूता चुराई वायरल वीडियो (फोटो-सोशल मीडिया)

इस समय शादी सीजन चल रहा है और कई शादियां हो रही है. शादियों में कई नियम और रीति-रिवाज होते हैं. सात ही भरपूर मौज मस्ती थी होती है. खासकर लड़के वाले और लड़की वालों के बीच तो प्यार भरी नोकझोक हर शादी में देखने को मिलती है. शादी की कई रस्मों में एक है जूता चुराई की रस्म. दुल्हन की सखियां और बहनें दूल्हे के जूते पर नजर टिकाए रहती है और मौका मिलते ही जूता चुरा लेती है और बाद में उसके लिए मोटी रकम भी वसूली जाती है. वहीं दूसरी ओर दूल्हे का भाई और दोस्त जूते की पहरेदारी में लगे होते हैं.

पहरेदारी चाहे कितनी भी सख्त क्यों ना हो दुल्हन की बहनें जूता चुरा ही लेती है. ऐसा ज्यादातर शादियों में होता है. आपने जूता चुराई की कई रस्में देखी होंगी, लेकिन इसतरह की जूता चुराई आपने शायद ही पहले कभी देखी होगी. सोशल मीडिया पर फनी जूता चुराई की ये वीडियो खूब वायरल हो रही है. आप भी इस वीडियो को देखेंगे तो हंसी नहीं रोक पाएंगे. 

Viral video: OMG! महिला ने चिप्स के रैपर से बना डाली साड़ी, इंटरनेट पर छाया वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि दूल्हा-दुल्हन दोनों शादी के मंडप पर बैठने से पहले अपने अपने जूते उतारते हैं. दूल्हा जैसे ही जूता उतारता है तो उसका भाई जूते की रखवाली के लिए सामने खड़ा होता है. लेकिन दुल्हन की बहनों की चालाकी के आगे सब फेल हो जाता है. जैसे ही दूल्हे राजा जूता उतारते हैं दुल्हन की बहनें बड़ी ही चालाकी से जूता चुरा लेती है.

दूल्हे का भाई बहुत कोशिश करता है लेकिन लड़कियों के आगे भला किसकी चलती है. लेकिन जूता चुराने की इस रस्म में दुल्हन की हंसी ने सबका जीत लिया. जूता चुराने की रस्म देखते हुए दुल्हन भी काफी खुश हो जाती है और हंसने लगती है. सोशल मीडिया पर ये वीजियो खूब वायरल हो रहा है और लोगों को काफी पसंद आ रहा है. अब तक इसे 21 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

Viral Video: दुल्हन पर चढ़ा पुष्पा का खुमार, ओ अंटावा गाने पर जमकर हिलाई कमर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें