जयपुर में टि्वटर पर एक्टिव हो रहीं महिला मेयर, कर रहीं समस्याओं का समाधान

Smart News Team, Last updated: 14/12/2020 04:15 PM IST
  • जयपुर में नवनिर्वाचित महिला मेयरों ने जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिए सोशल मीडिया की ताकत को समझा है. शहर की दोनों महापौर कुर्सी संभालने के बाद से सोशल मीडिया पर सक्रिय होकर जनता का दुख दर्द सुन रही हैं और उनकी शिकायतों का समाधान भी करवा रही हैं.
महापौर सौम्या गुर्जर

जयपुर. जयपुर शहर की दोनों महिला महापौर कुर्सी संभालने के बाद से सोशल मीडिया पर सक्रिय होकर जनता का दुख दर्द सुन रही हैं और उनकी शिकायतों का समाधान भी करवा रही हैं.ग्रेटर के साथ ही हेरिटेज निगम की मेयर मुनेश गुर्जर ने पद संभालते ही टि्वटर अकाउंट बनाया. मुनेश गुर्जर लगातार इस पर सक्रिय हैं और एक महीने में उनके करीब एक हजार से अधिक फॉलोअर्स हो गए हैं. मुनेश भी टि्वटर पर मिलने वाली शिकायतों को अधिकारियों तक पहुंचाकर समाधान करने के निर्देश दे रही हैं. 

20 नवंबर को एक टि्वटर यूजर ने ग्रेटर वार्ड में लाइट की समस्या की शिकायत की. मेयर ने तुरंत अधिकारियों को निर्देश देकर एक घंटे में ही लाइट ठीक करवा दी. समस्या का समाधान होने पर यूजर ने मेयर को ट्विटर पर शुक्रिया भी किया.  सौम्या गुर्जर के टि्वटर पर फॉलोअर्स की संख्या बढ़कर 20 हजार पहुंच गई है. शहरी सरकार के चुनाव से पहले मेयर पद खाली होने से निगम से जुड़ी शिकायतों और समस्याओं की फेहरिस्त काफी लंबी हो गई है. घर-घर कचरा संग्रहण नहीं होने और रोड लाइट बंद होने की समस्या से लोग सबसे ज्यादा परेशान थे. अकेले ग्रेटर निगम में 5500 शिकायतें पेंडिंग हैं, जिसमें से 3700 से ज्यादा शिकायतें बंद रोड लाइट और डोर टू डोर कचरा संग्रहण नहीं होने की हैं.

अरुण सिंह ने कहा- राजस्थान में आज चुनाव हों तो भाजपा तीन-चौथाई बहुमत पाएगी

 ऐसी समस्याओं के समाधान के लिए आमजन को निगम में चक्कर न काटने पड़े, इसके लिए मेयर सौम्या गुर्जर ट्विटर पर सक्रिय हुईं. इसके लिए बकायदा ग्रेटर निगम का ऑफिशियल टि्वटर हैंडल अकाउंट बनवाया और खुद टि्वटर हैंडल पर आने वाली जनसमस्याओं को अटेंड करते हुए उनसे उनका कॉन्टेक्ट नंबर लेकर संबंधित अधिकारियों निर्देश दिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें