पूर्व मंत्री व भंवरी कांड के मुख्य आरोपी महिपाल मदेरणा का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 7:27 PM IST
  • भंवरी मामले के मुख्य आरोपी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कट्टर विरोधी माने-जाने वाले महिपाल मदेरणा की मौत हो गई. 69 वर्षीय मदेरणा कैंसर से पीड़ित थे.
पूर्व मंत्री व भंवरी कांड के मुख्य आरोपी महिपाल मदेरणा का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

जोधपुर. भंवरी मामले के मुख्य आरोपी महिपाल मदेरणा का देहांत हो गया. बताया जा रहा है कि वह कैंसर से पीड़ित थे. कांग्रेस नेता और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कट्टर विरोधी माने-जाने वाले महिपाल ने रविवार सुबह जोधपुर में अंतिम सांस ली. महिपाल मदेरणा की उम्र तकरीबन 69 साल थी. पिछले कुछ समय से वह कैंसर से जंग लड़ रहे थे.

महिपाल मदेरणा के परिवार में पत्नी लीला मदेरणा के अलावा दो बेटी है. लीला मदेरणा वर्तमान में जोधपुर की जिला प्रमुख हैं. जबकि बेटी दिव्या ओसियां से विधायक है. बताते चलें कि महिपाल मदेरणा तकरीबन 19 सालों तक जोधपुर के जिला प्रमुख रहे. जबकि इसके अलावा वे दो बार ओसियां से विधायक चुने गए. जोधपुर जिले की एक ANM भंवरी देवी के अपहरण व हत्या के मामले में महिपाल मदेरणा को जल संसाधन व जलदाय मंत्री पद से हटा दिया गया था. इस मामले में वह तकरीबन दस साल तक जेल में रहे. पिछले दिनों ही उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिली थी.

BJP ने राजस्थान में 19 जिलों के प्रभारी और 9 जिलों के सह प्रभारी बदले

जोधपुर के ग्रामीण क्षेत्र की राजनीति में महिपाल मदेरणा की मजबूत पकड़ मानी जाती रही है. बताते चलें कि 69 वर्षीय महिपाल मदेरणा कांग्रेस नेता और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कट्टर विरोधी माने-जाते थे. पिछले कुछ समय से वह कैंसर से पीड़ित थे. रविवार सुबह जोधपुर में उन्होंने अंतिम सांस ली. प्रदेश में जल संसाधन व जलदाय मंत्री रहने के दौरान जोधपुर जिले की एक ANM भंवरी देवी के अपहरण व हत्या के मामले में उनको मंत्री पद से हटा दिया गया था.

अन्य खबरें