रिलीज होने से पहले विवादों में '83', दीपिका सहित इन लोगों पर धोखाधड़ी का आरोप

Ruchi Sharma, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 2:33 PM IST
  • फिल्म 83 पर यूएई बेस्ड फाइनेंसर ने कॉन्सपिरेसी और चीटिंग करने का आरोप लगाया है. ये शिकायत मुंबई की मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में दर्ज की गई है. शिकायत के मुताबिक 83 फिल्म के सभी को-प्रोड्यूसर्स पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है जिसमें दीपिका पादुकोण का नाम भी शामिल है.
रिलीज होने से पहले विवादों में '83', दीपिका सहित इन लोगों पर धोखाधड़ी का आरोप

कानपुर. दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की फिल्म "83" रिलीज होने से पहले मुश्किल में फंस गई. दरअसल फिल्म मेकर्स के खिलाफ यूएई के रहने वाले एक फाइनेंसर ने धोखेबाजी और साजिश का आरोप लगाया है. जिसके तहत फाइनेंसर ने मुंबई की मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है. जिसके बाद टीम के मेकर सहित दीपिका और रणवीर की मुश्किलें बढ़ गई. शिकायतकर्ता FZE ने दीपिका पादुकोण के अलावा साजिद नाडियाडवाला, और कबीर खान का पर भी आरोप लगाया है. यही नहीं FZE ने फैन्टम फिल्म्स समेत 4 अन्य पर भी आरोप लगाया है.

शिकायत के मुताबिक FZE ने हैदराबाद में फिल्म से जुड़े कुछ लोगों से बातचीत की थी. उन्होंने Vibri Media से फिल्म में इनवेस्टमेंट की बात की थी. विब्री ने बातचीत के दौरान FZE से वादा किया था कि उन्हें बढ़िया रिटर्न ऑन इनवेस्टमेंट मिलेगा. फाइनैंसर का आरोप है कि लगभग 16 करोड़ रुपये का निवेश करने के बाद उनकी कंपनी को विब्री मीडिया द्वारा अच्छे रिटर्न का वादा किया गया था. लेकिन बाद में उस फंड को कबीर खान , साजिद नाडियाडवाला और दीपिका पादुकोण ने फिल्म से जुड़े अन्य कामों में इस्तेमाल कर लिया.

इन धाराओं के तहत दर्ज हुई शिकायत

FZE का कहना है कि पैसों के इस्तेमाल के लिए उससे सहमति भी नहीं ली थी. लेकिन अब जब FZE को हटा दिया गया है तो ऐसे में उसने '83' के मेकर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. ये शिकायत इंडियन पैनल कोड की धारा 405, 406, 415, 418, 420 और 120B के तहत दर्ज की गई है.

 

 

 

धोखाधड़ी और साजिश के मामले में दर्ज हुई शिकायत

FZE की ओर से मामले में रिप्रिजेनटेटिव वकील रिजवान सिद्दीकी के मुताबिक ये सच है कि मेरे क्लाइंट ने धोखाधड़ी और साजिश के मामले में 83 मूवी के सभी प्रोड्यूसर्स पर शिकायत दर्ज कराई है. मेरे क्लाइंट के पास लीगल एक्शन लेने के सिवा कोई दूसरा ऑप्शन नहीं था. प्रोड्यूसर्स से पहले ही बात को आपस में सॉल्व करने की कोशिश की गई थी मगर किसी भी प्रोड्यूसर्स ने मेरे क्लाइंट के राइट्स के बारे में पूरी जानकारी होते हुए उनकी व्यथा सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.

गौरतलब है कि1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित इस फिल्म में कपिल देव की जिंदगी को भी दिखाया जाएगा. '83' में कपिल देव का किरदार रणवीर सिंह निभा रहे हैं, जबकि दीपिका पादुकोण, कपिल देव की वाइफ रोमी भाटिया के रोल में हैं. फिल्म में हार्डी संधू, साकिब सलीम, पंकज त्रिपाठी और एमी विर्क जैसे स्टार्स भी हैं.