क्राइम की दुनिया के 102 गैंगस्टर बने 'मुन्ना भाई', फर्जी जमानत पर घूम रहे बाहर

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 12:09 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के कानपुर में फर्जी कागजातों का इस्तेमाल करते हुए फर्जी जमानत का सनसनी खेज मामला सामने आया है. इस मामले के सामने आने के बाद प्रशासन के भी होश उड़ गए हैं.
फर्जी जमानत का सनसनी खेज मामला सामने आया है

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में फर्जी कागजातों का इस्तेमाल करते हुए फर्जी जमानत का सनसनी खेज मामला सामने आया है. इस मामले के सामने आने के बाद प्रशासन के भी होश उड़ गए हैं. दरअसल, यहां पर 102 गैंगस्टर द्वारा ज़मानत लेने के नाम पर फर्जी कागजातों का इस्तेमाल किया गया. इस बात की खुलासा एसआइटी की जांच में हुआ है. जमानत लेने के लिए सबसे ज्यादा फर्जी बैंक पासबुक, फर्जी प्रॉपर्टी के कागज लगाए गए हैं.

एसआइटी की जांच और इस खुलासे को लेकर एसपी वेस्ट डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि न्यायालय के संज्ञान में फर्जी दस्तावेजद लगाकर गैंगस्टर में निरूद्ध अभियुक्तों ने जमानत लेने का मामला सामने आया था. न्यायालय के आदेश पर 73 के खिलाफ नामजद अभियोग पंजीकृत किया गया था, अब तक की विवेचनाओं में कुल 102 लोगों के नाम सामने आए हैं. इनमें से 40 की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिसमें 31 गैंगस्टर के आरोपी और नौ फर्जी जमानतदार हैं. वहीं, बचे हुए 46 आरोपियों के खिलाफ अदालत ने एनबीडब्ल्यू जारी किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें