जीएसटी घोटाले में कानपुर की 18 फर्मों के नाम, दो चार्टर्ड अकांउटेड गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Nov 2020, 9:22 AM IST
  • कानपुर की 18 फर्मों के नाम मिले है जो की जीएसटी पर फर्चीवाड़ा कर रही है. इन मामले में दो चार्टर्ड अकांउटेड को भी गिरफ्तार किया गया है. अभियान के तहत अब तक 550 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा सामने आया है. वहीं पिछले पांच दिनों में 350 मामले ऐसे मिले है जिनमें जीएसटी चोरी का पता चला है.
कानपुर में 550 करो़ड़ के जीएसटी घोटाले में 18 फर्मों का नाम सामने आया है.(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. जीएसटी घोटाले के खिलाफ 28 शहरों में चलाए जा रहे अभियान में कानपुर की 18 फर्मों के नाम मिले है जो की जीएसटी पर फर्चीवाड़ा कर रही है. इन मामले में दो चार्टर्ड अकांउटेड को भी गिरफ्तार किया गया है. अभियान के तहत अब तक 550 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा सामने आया है. वहीं पिछले पांच दिनों में 1180 संस्थान पर फर्जी चलान और 350 मामले ऐसे मिले है जिनमें जीएसटी चोरी का पता चला है. 

दिवाली से पहले अधिकारियों ने जीएसटी घोटालों के खिलाफ में अभियान चलाया गया जिसमें कानपुर में 550 करोड़ रुपये इनपुट क्रेडीट टैक्स की चोरी के पुख्ता सबूत मिलें हैं. अब इसके खिलाफ दिल्ली और मुबंई में एफआईआर दर्ज की गई है. इसके अलावा देश के अन्य शहर जैसे दिल्ली, बैंगलूरु, मुंबई, नागपुर, कोलकाता, चेन्नई, जींद, लुधियान आदि में जीएसटी घोटाले के खिलाफ अभियान चलाया जा रही है साथ ही कार्रवाई की जा रही है.

बॉडी बिल्डिंग पाउडर कर रहा कूल्हे खराब, करवाने पड़ रहे ऑपरेशन

जीएसटी लागू करने के बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि इन घोटालों से निजात मिलेगी लेकिन कुछ टेक्नीकल एक्सपर्ट की सहायता से इसमें लगातार फर्जीवाड़ा किया जा रहा है. इसमें सगठित क्षेत्र के लोगों के जुड़ने के सबूत मिल रहे हैं.

कोरोना की रूसी वैक्सीन (स्पूतनिक वी) 10 दिनों में कानपुर आने की संभावना

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें