HBTU कानपुर के 6 असिस्टेंट प्रोफेसर्स का इस्तीफा, जल्द होगी नई भर्ती

Smart News Team, Last updated: 04/03/2021 05:36 PM IST
  • हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी के 6 असिस्टेंट प्रोफेसर्स ने इस्तीफा दे दिया है. इनमें से दो प्रोफेसर्स पीएचडी के लिए विदेश गए हैं और बाकी प्रोफेसर्स दूसरे संस्थान में चले गए हैं.
6 प्रोफेसर्स के इस्तीफे

कानपुर: हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी के 6 असिस्टेंट प्रोफेसर्स ने इस्तीफा दे दिया है. इनमें से दो प्रोफेसर्स पीएचडी के लिए विदेश गए हैं और बाकी प्रोफेसर्स दूसरे संस्थान में चले गए हैं. इस्तीफा देने वाले प्रोफेसर्स को गेस्ट फैकल्टी और राष्ट्रीय परियोजना कार्यान्वयन इकाई यानि NPIU के अंतर्गत भर्ती किया गया था.

HBTU में फैकल्टी के पद 132 हैं, जिसमें 60 प्रोफेसर्स की ही नियुक्ति हुई है. 2018 में NPIU से 29 असिस्टेंट प्रोफेसर्स को भर्ती किया गया. कई विभागों में गेस्ट फैकल्टी की ही नियुक्ति की गई. NPIU की शुरुआत से अब तक 10 फैकल्टी इस्तीफा दे चुकी है. इनके जाने से केमिकल इंजीनियरिंग विभाग में दो, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विभाग में दो, फूड टेक्नोलॉजी विभाग में दो और लेदर टेक्नोलॉजी विभाग में सिर्फ एक ही फैकल्टी रह गई है.

जिले में साइबर ठग सक्रिय, गूगल को हथियार बना लोगों से हो रही ठगी,ऐसे रहें सावधान

वहीं फैकल्टी के चले जाने से कई कंपनियों के साथ होने वाले प्रोजेक्ट्स पर भी तलवार लटक सकती है. नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रिडेशन की मान्यता बरकरार रखने के लिए फैकल्टी और छात्रों के बीच सही अनुपात रखना जरूरी होता है.

कानपुर नगर निगम की सराहनीय पहल, शौचालय ढूंढने में नहीं होगी दिक्कत

उधर, कुलसचिव प्रो. नीरज सिंह ने कहा कि जल्द ही प्रोफेसर्स की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. शासन के निर्देशों पर ही नियुक्ति को लेकर भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा. तब तक एड-हॉक पर फैकल्टी रखी जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें