कानपुर: लापता 65 साल के कपड़ा व्यापारी का संदिग्ध हालत में मिला शव, पुलिस जांच में जुटी

Smart News Team, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 11:27 PM IST
  • कानपुर जिले के चकेरी इलाके के कृष्णानगर निवासी 65 वर्षीय कपड़ा व्यापारी साईकिल से अपने जनरलगंज स्थित कपड़ा दुकान के लिए घर से निकले थे देर रात घर न पहुचने पर घरवालों ने लापता होने की तहरीर चकेरी थाने में दी. अगली सुबह उनकी लाश बाबूपुरवा स्थित डिग्गी पुरा से बरामद हुई. उनकी साईकिल बाबूपुरवा के एक अस्पताल के बाहर मिली है. और मोबाइल सुजातगंज के एक युवक के पास मिली. मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम के बाद पता चलेगा बाकी पुलिस जांच कर रही है. 
कानपुर लापता कपड़ा व्यापारी का शव मिला,(प्रतीकात्मक फोटो)

कानपुर. चकेरी के कृष्णा नगर निवासी 65 वर्षीय कपड़ा व्यापारी का शुक्रवार को बाबूपुरवा स्थित डिग्गी तालाब के पास शव मिलने से हड़कंप मच गया. हत्या की आशंका होने पर स्थानीय लोगो ने पुलिस कंट्रोल रूम सूचना दी. कंट्रोल रूम से सूचना पाकर मौके पर पहुची बाबूपुरवा पुलिस ने शव को कब्जे में लिया. घटनास्थल पर पहुंची चकेरी पुलिस ने भतीजे अमित को बुलाकर शव की पहचान कराई . इसके आलावा फोरेंसिक टीम जांच के लिए पहुंची. टीम के जांच के बाद मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

भतीजे अमित भाटिया ने शव को चाचा के रूप में शिनाख्त की. 65 वर्षीय मृतक का नाम लक्ष्मण दास भाटिया बताया गया है और वह चकेरी के कृष्णा नगर के रहने वाले थे. जनरलगंज में उनकी कपड़े की दुकान है. भतीजे अमित भाटिया ने बताया कि गुरुवार की सुबह चाचा साईकिल से दुकान जाने के लिए निकले थे. रात नौ बजे तक घर नहीं लौटने पर उनकी तलाश की गई. पता न चलने पर देर रात चकेरी थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई. 

रक्षाबंधन मनाने आई युवती का झाड़ियों में मिला शव, चचेरे भाई पर लगा ये गंभीर आरोप

बाबूपुरवा इंस्पेक्टर देवेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि मृतक की साइकिल बाबूपुरवा के एक अस्पताल के बाहर मिली है. चकेरी इंस्पेक्टर के मुताबिक लक्ष्मणदास का मोबाइल देर रात सुजातगंज में एक युवक के पास से बरामद किया गया. प्रथमदृष्टया सामने आया है कि कपड़ा व्यापारी रास्ते में सड़क दुर्घटना में घायल हुए होंगे. दोनों युवक उन्हें इलाज के लिए सुजातगंज अस्पताल भर्ती कराने के लिए लाए होंगे. और अस्पताल से हैलट रेफर किए जाने की बात सुनकर वे लोग कपड़ा व्यापारी को आसपास छोड़कर चले गए.

अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि दो युवक उन्हें भर्ती कराने के लिए लाए थे. लेकिन गंभीर हालत देख उन्हें हैलट रेफर कर दिया था. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारणों का पता चल पाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें