कानपुर के पीपीएन कॉलेज में बीकॉम के 80 फ़ीसदी वाले छात्रों को मिलेगा दाखिला

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 12:08 AM IST
  • कानपुर स्नातक मैं प्रवेश पाने के लिए पहली मेरिट जारी हो चुकी है. कानपुर के पीपीएन कॉलेज ने मेरिट लिस्ट जारी करते हुए बताया कि बीए में सामान्य कैटिगरी के 79.9 फ़ीसदी, ओबीसी के 66.8, एससी एसटी में 47.4 फ़ीसदी अंक पाने वाले छात्र छात्राओं को दाखिला आसानी से मिल सकेगा.
पीपीएन कॉलेज

कानपुर- कानपुर के पीपीएन कॉलेज के प्रवेश प्रभारी डॉ बी डी पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रवेश पाने वाले के लिए मेरिट सूची जारी कर दी गई है. जो संस्थान की वेबसाइट पर अपलोड है. उन्होंने बताया कि जिन छात्रों की रैंकिंग उनके विद्यालय की मेरिट सूची के अनुसार है उन्हें दाखिला लेने में कोई भी परेशानी उत्पन्न नहीं होगी. बताया कि बीकॉम में 87 प्रतिशत अंक पाने वालों को दाखिला मिलने में कोई भी परेशानी उत्पन्न नहीं होगी.

पीपीएन कॉलेज के प्रवेश प्रभारी डॉ पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि बीए में सामान्य केटेगरी के छात्रों को 79.9 फ़ीसदी, ओबीसी में 66.8 और एससी एसटी में 47.4 प्रतिशत अंक पाए हैं उन्हें आसानी से दाखिला मिल जाएगा. इसके अलावा बताया बीकॉम में प्रवेश पाने के लिए सामान्य कैटेगरी के छात्रों को 87 फ़ीसदी, ओबीसी के छात्रों को 76.8 फ़ीसदी एवं एससी एसटी के छात्रों को 60 फ़ीसदी अंक होने पर ही प्रवेश मिलेगा.

बताया कि बीएससी गणित में सामान्य केटेगरी की छात्रों में 88.4 फ़ीसदी, ओबीसी में 86 फ़ीसदी एवं एससी एसटी में 72 फ़ीसदी अंक लाने वाले छात्रों को शीघ्र प्रवेश मिल जाएगा.

इसके अलावा बीएससी बायो में जनरल कैटिगरी की मेरिट में 79.8 फ़ीसदी वाले छात्रों को प्रवेश मिल सकेगा. जबकि एससी एसटी की मेरिट ओबीसी से हाई गई है इसलिए इसमें एससी एसटी के छात्रों को ज्यादा संघर्ष करने पड़ेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें